scriptIAS स्मिता के अलावा इन महिला अधिकारियों पर हो चुका है विवाद | Apart from IAS Smita, these women officers have fallen to controversy | Patrika News

IAS स्मिता के अलावा इन महिला अधिकारियों पर हो चुका है विवाद

Published: Jul 02, 2015 01:43:00 pm

 सभरवाल का मामला नया नहीं है इससे पहले भी कई महिला IAS  और IPS अधिकारी इस तरह के कारणों से विवादों में आ चुकी हैं।

IAS Smita Sabharwal and IPS merin joseph

IAS Smita Sabharwal and IPS merin joseph

नई दिल्ली। तेलंगाना की एक महिला आईएएस स्मिता सभरवाल ने एक मैगजीन के लेख पर आपत्ति जताते हुए लीगल नोटिस भेजा है। आउटलुक मैगजीन ने सभरवाल की सुंदरता को लेकर लेख लिखा था जिसमें तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव का भी जिक्र था। सभरवाल ने इस लेख को गंभीरता से लिया और कड़ी प्रतिक्रिया दी। सभरवाल का मामला नया नहीं है इससे पहले भी कई महिला आईएएस और आईपीएस अधिकारी इस तरह के और अन्य कारणों से विवादों में आ चुकी हैं।

आईएएस स्मिता सभरवाल


आईएएस स्मिता सभरवाल तेलंगाना में काफी लोकप्रिय नौकरशाहों में से एक हैं। मेडक और करीमनगर जिलों में कलक्टर के रूप में उनके कामों की तारीफ की जाती है। उन्हें जनता का कलक्टर कहा जाता है। वे वर्तमान में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव की अतिरिक्त सचिव के रूप में कार्यरत है। उनकी नियुक्ति को लेकर मैगजीन ने जो टिप्पणी की इस पर उन्होंने लीगल नोटिस भेज दिया।

आईपीएस मेरिन जोसेफ

IAS Smita Sabharwal
केरल की ट्रेनी आईपीएस अधिकारी मेरिन जोसेफ भी पिछले दिनों उनकी सुंदरता के चलते चर्चा में थी। एक फेसबुक पेज ने उनकी फोटो पोस्ट कर कैप्शन दिया कि, “मेरिन जोसेफ आईपीएस-कोच्चि की हमारी नई एसीपी के लिए कितने लाइक?” इसके बाद तो सोशल मीडिया पर उनकी फोटो वायरल हो गई। जोसेफ को खुद इस पर सफाई देनी पड़ी और कहाकि वे अभी ट्रेनिंग पर हैं। उन्होंने इसी साल एक मनोचिकित्सक क्रिस अब्राहम से शादी की।


आईएएस दुर्गाशक्ति नागपाल

IAS durgashakti Nagpal

उत्तर प्रदेश कैडर की आईएएस अधिकारी दुर्गाशक्ति नागपाल को एक अवैध निर्माण हटाने के बाद राजनीतिक दबाव में सस्पेंड कर दिया गया था। जो निर्माण नागपाल ने हटवाया था वो क थित तौर पर एक मस्जिद थी। इस मामले में बाद में काफी बवाल हुआ था। विवाद के बाद नागपाल को सस्पेंशन हटा लिया गया था। उन्होंने अवैध खनन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की थी।

मंत्रियों की महिला अधिकारियों पर टिप्पणियां
इनके अलावा सत्ताधारी राजनीतिक दलों के नेता भी महिला अधिकारियों की सुंदरता को लेकर कई बार टिप्पणियां कर चुके हैं। इनमें उत्तर प्रदेश के सांसद, विधायक से लेकर कर्नाटक के राज्य मंत्री एमएच अम्बरीश का नाम आता है। अम्बरीश ने पिछले साल कहा था कि, हमारे पास एक नई आईएएस अधिकारी है जो कि सुंदर, खूबसूरत और आकर्षक हैं। उनके अलावा यूपी के मंत्री राजा राम पांडे ने 2013 में टिप्पणी की थी कि, वह काफी सुंदर है…मीठी आवाज है…काम करने में भी माहिर है…उनका फिगर भी अच्छा है। इस बयान पर भी काफी विवाद हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो