scriptकनिष्ठ अभियंता तीन दिन के अवकाश पर | Junior engineer at the three-day holiday | Patrika News

कनिष्ठ अभियंता तीन दिन के अवकाश पर

locationजयपुरPublished: Nov 03, 2015 12:46:00 am

Submitted by:

jainarayan purohit

जिले में विद्युत निगम के सभी कनिष्ठ अभियंता तीन दिन के सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं।

जिले में विद्युत निगम के सभी कनिष्ठ अभियंता तीन दिन के सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं। इस कारण शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में सभी जगह बिजली आपूर्ति सहित अन्य निगम का कामकाज प्रभावित होने की आंशका है। जोधपुर विद्युत वितरण निगम सहित राज्य के पांचों निगमों के जेईएन मांगों के समर्थन में जयपुर में मंगलवार से हड़ताल पर होंगे। इस कारण विद्युत निगम का इन दिनों चल रहा विद्युत रख-रखाव का कार्य भी प्रभावित होगा। जिले में 28 कनिष्ठ अभियंता हैं। शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन, मीटर बदलने सहित अन्य छोटा-मोटा काम-काज प्रभावित होगा।
अनसुनी की जा रही मांग-पावर इंजीनियर्स एसोसिएशन की श्रीगंगानगर इकाई के अध्यक्ष विनोद सहारण ने बताया कि विद्युत निगम के कनिष्ठ अभियंता वेतन विसंगति दूर कर गे्रड पे 3600 से 4800 करने, सीधी भर्ती के सहायक अभियंता पदों पर अनुभवी जेईएन को पदोन्नति देने और नौ वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले सभी जेईएन को एईएन का वेतनमान व गे्रड पे देने की मांग को लेकर तीन दिन के सामूहिक अवकाश पर हैं। मांगों के समर्थन में जयपुर में धरना दिया जाएगा। इसमें राज्य के सभी जिलों के जेईएन पहुंच रहे हैं। आंदोलन के तहत मंगलवार को जेईएन की ओर से विद्युत भवन परिसर जयपुर में धरना दिया जाएगा।
कमेटी की रिपोर्ट नहीं की जा रही लागू
यूनियन के महासचिव विकस बिश्नोई ने बताया कि 1 सितंबर को आंदोलन समाप्त किया गया था, तब ऊर्जा सचिव ने आठ सदस्यीय एक कमेटी गठित कर 45 दिन में रिपोर्ट देने को कहा। 16 अक्टूबर को डेढ़ माह पूर्ण हो गया, लेकिन और रिपोर्ट भी कनिष्ठ अभियंताओं के पक्ष में आई है लेकिन राज्य सरकार इसको लागू नहीं कर रही है। इसको लेकर कनिष्ठ अभियंता, तीन, चार और पांच नवंबर को जयपुर में हड़ताल करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो