scriptपीएम मोदी के आदेश पर 33 ‘नकारा’ अधिकारियों को हटाया | Centre cracks whips on officials, 33 non-performing officers asked to go | Patrika News
खास खबर

पीएम मोदी के आदेश पर 33 ‘नकारा’ अधिकारियों को हटाया

प्रधानमंत्री ने जनवरी में सभी विभाग के सचिवों से कहा था कि वे ऐसे कर्मचारियों पर कार्रवाई करें जो ठीक ढंग से काम नहीं कर रहे हैं

May 06, 2016 / 12:23 am

जमील खान

NaMo

NaMo

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने राजस्व विभाग के 33 अधिकारियों को समय से पहले रिटायरमेंट लेने के लिए कह दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इन अधिकारियों पर सही तरीके से काम नहीं करने के आरोप थे। पिछले दो सालों में विभागीय जांच और अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत ऐसे 72 अधिकारियों को नौकरी से बर्खास्त किए गए।

हालांकि, रिपोर्ट के मुताबिक यह पहला मौका है जब कर्मचारियों के इतने बड़े समूह पर कार्रवाई की गई है। कार्मिक विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राजस्व अधिकारियों पर कार्रवाई कर्मचारियों की यह धारणा दूर करने के लिए की गई है कि खराब कार्य करने पर भी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विभिन्न विभागों से शिकायतें मिल रहीं थीं कि किस तरह अधिकारी लोगों को परेशान करते हैं या फिर उनके काम नहीं करते हैं। प्रधानमंत्री ने जनवरी में सभी विभाग के सचिवों से कहा था कि वे ऐसे कर्मचारियों पर कार्रवाई करें जो ठीक ढंग से काम नहीं कर रहे हैं।

Home / Special / पीएम मोदी के आदेश पर 33 ‘नकारा’ अधिकारियों को हटाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो