script

सिलेंडर केंद्र देगा, गैस का पैसा हम दे रहे हैं : अखिलेश

Published: May 02, 2016 07:46:00 pm

बलिया में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि प्रदेश सरकार 56 लाख गरीब महिलाओं को पेंशन देने जा रही है

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav

बलिया (उत्तर प्रदेश)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बलिया दौरे के अगले दिन सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी यहां पहुंचे। मोदी ने जहां बलिया से उज्ज्वला योजना की शुरुआत की थी, वहीं अखिलेश ने केंद्र सरकार की इस योजना पर चुटकी लेते हुए कहा, सिलेंडर तो आपको दे दिया गया है, पर गैस भराने के लिए पैसे हम दे रहे हैं।

अखिलेश ने कहा कि सरकार ने राज्य में कई बड़ी सड़क परियोजनाएं शुरू की हैं, जिनमें आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे, समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे और जिला मुख्यालयों को फोर लेन से जोड़ा जाना जैसी कई प्रमुख योजनाएं शामिल हैं। उन्होंने कहा कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के जरिए राज्य के 10 जिले आपस में कनेक्ट होंगे। इसके जरिए न सिर्फ आवागमन सुविधाजनक होगा, बल्कि यहां की अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी।

बलिया में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि प्रदेश सरकार 56 लाख गरीब महिलाओं को पेंशन देने जा रही है। ये पेंशन उन महिलाओं के खाते में सीधे ट्रांसफर हो रहा है, जिससे उन्हें काफी लाभ मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि सरकार गांव-गांव बिजली पहुंचाने की दिशा में लगातार काम कर रही है।

गौरतलब है कि अक्टूबर, 2016 से मंडलों को 22 घंटे, जिलों को 20 घंटे, तहसीलों को 16 घंटे और गांवों में 14 घंटे बिजली आपूर्ति का निर्णय लिया है। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के लिए जमीन अधिग्रहण का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने किसानों की एक इंच जमीन भी बिना उनकी मर्जी के नहीं लिया है। पूरा अधिग्रहण आम सहमति से हुआ है। इसके अलावा किसान दुर्घटना बीमा की राशि भी सरकार ने बढ़ा दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो