scriptढाई घंटे तक ड्यूटी देने वाले जवान से अंतिम बार मिले थे कलाम | Kalam met the jawan who served duty of 2 and half hours | Patrika News
खास खबर

ढाई घंटे तक ड्यूटी देने वाले जवान से अंतिम बार मिले थे कलाम

IIM शिलॉन्ग में दिल का दौरा पड़ने से कुछ देर पहले ही कलाम ने एक पुलिसकर्मी को ड्यूटी पर उसकी निष्ठा को लेकर धन्यवाद दिया था

Jul 28, 2015 / 12:52 pm

शक्ति सिंह

abdul kalam

abdul

नई दिल्ली। आईआईएम शिलॉन्ग में दिल का दौरा पड़ने से कुछ देर पहले ही पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने एक पुलिसकर्मी को ड्यूटी पर उसकी निष्ठा को लेकर धन्यवाद दिया था। यह जवान गुवाहाटी से शिलॉन्ग की 100 किलोमीटर की यात्रा के दौराप कलाम के साथ ही था।

ईस्ट खासी हिल्स के एसपी एम खारक्रांग ने बताया कि, जैसे ही वे आईआईएम शिलॉन्ग पहुंचे उन्होंने गुवाहाटी एयरपोर्ट से शिलॉन्ग्ग के बीच की यात्रा में पायलट व्ही कल में खड़े जवानों में से एक बुलाया। कांस्टेबल डर गया लेकिन जब पूर्व राष्ट्रपति ने उसे पूरे रास्ते अलर्ट रहने के लिए धन्यवाद दिया तो उसके चेहरे पर मुस्कान बिखर गई। कलाम उस जवान को धन्यवाद कहने के लिए व्याकुल थे। वे सच में महान व्यक्ति थे। जीवन में सही तरीके से की गई छोटी सी छोटी चीज का भी ध्यान रखना उन्हें महान बनाता है।


आपको बता दें कि कलाम सोमवार शाम 5.40 बजे आईआईएम शिलॉन्ग के गेस्ट हाउस पहुंचे थे। वे आईआईएम में “धरती को जीने योग्य कैसे बनाए” विषय पर भाषण दे रहे थे और इसी दौरान वे गिर गए, उन्हें नजदीकी बेथेनी अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल के मेडिकल बोर्ड ने उन्हें शाम पौने आठ बजे मृत घोषित कर दिया। वे 83 साल के थे।

Home / Special / ढाई घंटे तक ड्यूटी देने वाले जवान से अंतिम बार मिले थे कलाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो