scriptVideo: कांग्रेस में अंतर्कलह, हटाओ बीमारी, निकालो बाहर | infighting in udaipur Congress, remove disease, let out | Patrika News

Video: कांग्रेस में अंतर्कलह, हटाओ बीमारी, निकालो बाहर

locationजयपुरPublished: Nov 04, 2015 01:15:00 pm

Submitted by:

उदयपुर. प्रदेश महामंत्री व शहर प्रभारी गिरिराज गर्ग के समक्ष उबले नेता-कार्यकर्ता
मंथन बैठक करने वाले सीपी जोशी समर्थकों को तुरन्त बाहर करने का डाला दबाव
गर्ग बोले, पार्टी बनिये की दुकान नहीं, सबकुछ प्रक्रिया से होगा

वरिष्ठ नेता सीपी जोशी के समर्थकों की गुप्त मंथन बैठक के बाद उदयपुर में कांग्रेस में उठा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा। मंगलवार को पार्टी की बैठक में प्रदेश महामंत्री व शहर प्रभारी गिरिराज गर्ग के समक्ष नेताओं-कार्यकर्ताओं ने जमकर गुबार निकाला। बोले, आधारहीन लोग पार्टी में अशान्ति फैलाने का प्रयास कर रहे हैं, उन्हें रोको। ऐसे लोगों को तुरन्त पार्टी से बाहर निकालकर बीमारी हटाओ। हालांकि गर्ग ने कहा कि कांग्रेस कोई बनिये की दुकान नहीं है, जो भी होगा प्रक्रिया से होगा। सुबह दुर्गानर्सरी रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय में शहर जिलाध्यक्ष नीलिमा सुखाडिय़ा की अध्यक्षता में बैठक की शुरुआत ही शोर-शराबे से हुई। गोपाल शर्मा ने कहा कि घर में मनमुटाव होता है लेकिन हम फिर एक जाजम पर बैठते हैं। हमें आपस में लडऩे की बजाय विपक्ष से लडऩा है। अनुशासनहीनता करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने पंकज पालीवाल की भाई-भतीजे की राजनीति वाली बात पर अफसोस जताते हुए कहा कि ऐसा नहीं है। बैठक में राष्ट्रीय सचिव मिर्जा इरशाद बेग, प्रदेश उपाध्यक्ष रघुवीर सिंह मीणा को भी आना था लेकिन दोनों नहीं आए। वरिष्ठ नेताओं ने साधी चुप्पी : बैठक में सुरेश श्रीमाली, गणेश डागलिया, राव कल्याण सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे लेकिन मंच पर जाकर नहीं बोले। श्रीमाली से तो बोलने के लिए कई नेताओं ने आग्रह किया लेकिन वह नहीं उठे।



गर्ग बोले, आगे पहुंचाएंगे भावनाएं : प्रदेश महामंत्री गर्ग ने कहा कि वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। उतार-चढ़ाव भी आते है। पार्टी अपने संविधान के अनुसार कार्रवाई करेगी। कार्यकर्ताओं की भावनाएं प्रदेश नेतृत्व तक पहुंच गई हैं। अब और पहुंचा दी जाएंगी। पार्टी बनिये की दुकान नहीं है, पूरी प्रक्रिया से कार्य होता है। नौजवानों ने पार्टी का संविधान नहीं पढ़ा तो पढऩा चाहिए। अनुशासनहीनता करने वाले दंड के भागीदार होंगे ही। संगठन में अभी परिवर्तन होना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो