scriptसाओ पाउलो में ग्राहकों को मिल रही हवाई टैक्सी | now air taxi available in brazil | Patrika News

साओ पाउलो में ग्राहकों को मिल रही हवाई टैक्सी

Published: Jul 27, 2017 12:59:00 pm

Submitted by:

Dhirendra

ब्राजील का एक शहर ऐसा भी है, जो काफी कम कीमत पर हवाई टैक्सी की सेवा  उपलब्ध करा रहा है। इससे साओ पाउलो के लोगों को कहीं भी आने-जाने में सुविधा हो रही है। 

now air taxi available in brazil

now air taxi available in brazil

अक्सर लोग जल्दी के लिए टैक्सी बुक करते हैं, लेकिन वह ट्रैफिक जाम में फंस जाती है, जिस कारण लोग गंतव्य स्थल पर समय पर नहीं पहुंच पाते और उनका काफी नुकसान हो जाता है। इसलिए वूम नामक एप ने हेलिकॉप्टर टैक्सी सेवा शुरू की है। इसे बुक करने के लिए आपको गंतव्य स्थल और अपना वजन डालना होता है और एप कैलकुलेट कर किराया बता देता है। 30 किलोमीटर के लिए इसका किराया लगभग १० हजार रुपए पड़ता है और इस दूरी को यह टैक्सी लगभग 9 मिनट में तय कर लेती है। इससे पहले लगभग इतनी ही दूरी के लिए ये किराया इसका दस गुना था और कम से कम दो दिन पहले बुकिंग भी करनी पड़ती थी।

मालूम हो कि ब्राजील का साओ पाउलो शहर काफी जनसंख्या घनत्व वाला शहर है और यहां ट्रैफिक जाम लगना सामान्य-सी बात है। साओ पाउलो की जनसंख्या लगभग 1 करोड़ 20 लाख है। इतनी भारी जनसंख्या के साथ वहां अक्सर भारी-भरकम जाम लग जाता है। यहां 576 किलोमीटर तक लंबा जाम लग चुका है। साओ पाउलो में ग्राहकों को मिल रही हवाई टैक्सी ब्राजील का एक शहर ऐसा भी है, जो काफी कम कीमत पर हवाई टैक्सी की सेवा उपलब्ध करा रहा है। 


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो