scriptनोटबंदी के बाद मजबूर पिता के लिए मदद लेकर आए प्रधानमंत्री | PM Modi comes to rescue of prospective bride in Varanasi | Patrika News

नोटबंदी के बाद मजबूर पिता के लिए मदद लेकर आए प्रधानमंत्री

Published: Nov 20, 2016 12:08:00 pm

Submitted by:

Dhirendra

नोटबंदी से प्रभावित एक दुल्हन की शादी तय समय पर कराने के लिए पीएम ने सहयोग के लिए बढ़ाया हाथ।

PM Modi comes rescue prospective bride inVaranasi

PM Modi comes rescue prospective bride inVaranasi

वारानसी. आठ नवंबर को 500 और 1,000 रुपये की मुद्रा की नोटबंदी के बाद से बड़ी संख्या में शादी का सपने संजोकर बैठी दुल्हनों के अरमानों पर भले ही पानी फिर गया हो, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की एक दुल्हन ज्योति साहू खुशनसीब निकली। पीएम ने ज्योति की शादी कराने के लिए न केवल सहयोग राशि का इंतजाम कराया, बल्कि शादी की तैयारी भी सुनिश्चित कराई।



पीएम का जताया आभार
दरअसल पेशे से बुनकर जितेंद्र साहू परिस्थितियों के आगे मजबूर थे। वह पिछले कुछ दिनों से बेरोजगार भी चल रहे हैं। वह समझ नहीं पा रहे थे कि बेटी की शादी की तैयारियों के बीच नोटबंदी के इस झंझावात से कैसे निपटूं। उनके पास जमा किया थोड़ा पैसा था वो बेटी की शादी के लिहाज से बहुत कम था। ऊपर से नोटबंदी उन पर पहाड़ बनकर टूट पड़ा। लेकिन पीएम मोदी से मिले इस सहयोग के बाद दुल्हन के पिता ने उनका आभार जताया है।



दुल्हन ने मोदी लिखा पत्र
अपने पिता की मजबूरी को देख उनकी बेटी ज्योति साहू ने साहस और समझदारी से काम लिया। उन्होंने 9 नवंबर को पीएम मोदी को एक पत्र लिखा। पत्र में नोटबंदी और पिता की मजबूरी का जिक्र भी किया था। पत्र लिखने के ठीक नौ दिनों बाद कुछ ऐसा हुआ जिसकी साहू परिवार ने कल्पना भी नहीं की थी। जिला प्रशासन के अधिकारी उनके घर पहुंचे और उन्हें 20,000 रुपये दिया। उक्त अधिकारी ने जितेंद्र साहू को बताया कि पीएम ने यह पैसा ज्योति का खत मिलने के बाद शादी का रस्म पूरा करने के लिए भेजा है। साथ ही शुभकामना भी दी है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो