scriptरितिक ने भरा 80 Cr एडवांस ‘टैक्स’, तीनों खान से आगे | salman top earning indian celebrities but hrithik roshan pays highest advance tax | Patrika News

रितिक ने भरा 80 Cr एडवांस ‘टैक्स’, तीनों खान से आगे

Published: Dec 23, 2016 03:06:00 pm

Submitted by:

रितिक साल 2015-16 के तीसरे क्वार्टर में सबसे ज्यादा 80 करोड़ रुपये टैक्स भरकर सबसे आगे हैं।

salman top earning indian celebrities but hrithik

salman top earning indian celebrities but hrithik roshan pays highest advance tax

नई दि‍ल्‍ली। बॉलिवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खान सितारों को पीछे छोड़ते हुए एडवांस टैक्स भरने के मामले में रितिक रोशन पहले नंबर पर हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो रितिक साल 2015-16 के तीसरे क्वार्टर में सबसे ज्यादा 80 करोड़ रुपये टैक्स भरकर सबसे आगे हैं। उनके बाद इस सप्ताह रिलीज हुई फिल्म ‘दंगल’ के नायक आमिर खान 72 करोड़ का टैक्स देकर दूसरे नंबर पर हैं। टैक्स जमा करने के मामले में रणवीर कपूर ने भी अपनी जगह बनाते हुए तीसरे नंबर पर अपना नाम दर्ज करा लिया है।

‘मोहनजोदड़ो’ से 100 करोड़ की कमाई
सूत्रों के अनुसार, रितिक रोशन ने पिछले वर्ष 50 करोड़ की तुलना में इस वर्ष 80 करोड़ रुपये का अग्रिम टैक्स का भुगतान किया है। रितिक की आखिरी फिल्म ‘मोहनजोदड़ो’ दुनिया भर में अब तक 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। आपको बता दें कि रितिक का यह फिल्म 100 करोड़ के बजट का था और इसके प्रमोशन पर उन्होंने 15 करोड़ रुपये खर्च किए थे। हालांकि, इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर उतनी सफलता नहीं मिली, लेकिन फिर भी उन्हें इस फिल्म से अच्छी कमाई हुई।

सलमान चौथे स्थान पर 
भले ही सलमान खान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करती हों, लेकिन टैक्स भरने के मामले में वह चौथे नंबर पर हैं और उन्होंने साल के तीसरे क्वॉर्टर में केवल 14 करोड़ रुपए एडवांस टैक्स पे किया था, जबकि पिछले साल उन्होंने बस 10 करोड़ दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो