scriptदुनिया का सबसे लंबा वड़ा पाव गुडग़ांव में | World's biggest vada pao made in Gurgaon | Patrika News
खास खबर

दुनिया का सबसे लंबा वड़ा पाव गुडग़ांव में

वड़ा पाव को प्राय: भारतीय बर्गर के नाम से जाना जाता है, महाराष्ट्र में यह बेहद लोकप्रिय है

Aug 23, 2016 / 10:04 pm

जमील खान

Vada Pao

Vada Pao

गुडग़ांव। दुनिया का सबसे लंबा वड़ा पाव गुडग़ांव में बनाया गया है। 25 लोगों के एक दल ने 200 किलोग्राम आलू और ब्रेड से इस 145 फुट लंबे वड़ा पाव को बनाया है। इसका निर्माण रेस्तरां श्रृंखला चलानेवाली कंपनी नुक्कड़वाला ने विश्व वड़ा पाव दिवस के अवसर पर किया। यह श्रृंखला देश भर के स्ट्रीट फू ड पर आधारित है। इस कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि यह उपलब्धि लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स के 2018 के अंक को ध्यान में रखकर हासिल की गई है।

वड़ा पाव को प्राय: भारतीय बर्गर के नाम से जाना जाता है। महाराष्ट्र में यह बेहद लोकप्रिय है। सबसे लंबे वड़ा पाव को गुडग़ांव के सेक्टर 49 में वाटिका बिजनेस पार्क में प्रदर्शित किया गया है। इसे बनाने की तैयारियां तीन दिनों तक चलीं और अंतिम वड़ा पाव तीन तीन घंटों के रिकार्ड समय में बनाया गया। इस कार्यक्रम में अब तक 2,500 लोग भाग ले चुके हैं।

नुक्कड़वाला के कार्यकारी निदेशक गौरव भल्ला ने बताया, मुझे लगता है कि हम अपने वड़ा पाव जैसे स्ट्रीट फूड को ज्यादा भाव नहीं देते हैं। हम चाहते थे कि लोग विश्व वड़ा पाव दिवस के बारे में जाने। इसलिए हमने इस दिन को अपने विशिष्ट नुक्कड़वाला के तरीके से मनाने का फैसला किया। यही कारण है कि हमने दुनिया के सबसे लंबे वड़ा पाव का निर्माण किया।

Home / Special / दुनिया का सबसे लंबा वड़ा पाव गुडग़ांव में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो