Patrika Hindi News

सोशल साइट्स को गोद लेंगे एक्सएलआरआई के छात्र

Updated: IST XLRI student adopt social sites to promote enterpr
एक्सएलआरआई, जमशेदपुर की छात्र इकाई इंटरप्रेन्योरशिप सेल (ई-सेल) ने स्टार्टअप व उद्यमिता को बढ़ावा देने की पहल की है। इसके तहत वह सोशल साइट्स को गोद लेंगे और उनके लिए बिजनेस प्लान और ऑनलाइन मार्केटिंग स्टे्रेटजी तय करेंगे।

उद्यमिता विकास के मकसद से छात्रों ने सोशल साइट्स को गोद लेने का निर्णय लिया है। वह इन साइट्स के फलने-फूलने से लेकर उसे शिखर तक पहुंचाने तक की जिम्मेदारी उठाएंगे। इसके लिए स्टार्टअप व इंटरप्रेन्योरशिप को बढ़ावा देने के लिए गठन की गई एक्सएलआरआई जमशेदपुर की छात्र इकाई इंटरप्रेन्योरशिप सेल (ई-सेल) ने पहल की है। इस पहल को नाम दिया गया है 'इग्नाइट। इसमें संस्थान के वैसे छात्रों को शामिल किया गया है जो उद्यमिता में रुचि रखते हैं।

चार्जलेस सेवा
इग्नाइट के माध्यम से छात्र नए स्टार्टअप या पुराने बिजनेस को शीर्ष पर ले जाने के लिए उसका निशुल्क नया बिजनेस प्लान और ऑनलाइन मार्केटिंग स्ट्रेटजी तय करेंगे। स्टार्टअप पर अध्ययन से लेकर उसे बढऩे का सुझाव देने तक की यह सारी प्रक्रिया ई-सेल के ऑफिशियल फेसबुक वॉल और ट्विटर हैंडल पर होगी।

विशेषज्ञों की राय
ई-सेल के इस सोशल साइट पर कोई भी इंटरप्रेन्योर स्टार्टअप से जुड़ी अपनी समस्याओं को रख सकता है। ई-सेल की टीम उनका निवारण करेगी। इस पर ई-सेल की टीम उस स्टार्टअप से जुड़ा अध्ययन कर सोशल साइट पर ही अपने सुझाव व बिजनेस प्लान साझा करेगा। इस कड़ी में डेलोइट सेंटर फॉर एज के चेयरमैन सह फाउंडर जॉन हैगल जैसे विशेषज्ञों की राय भी ई-सेल के छात्र अपने सोशल साइट पर साझा करेंगे, ताकि उद्यम शुरू कर रहे नए इंटरप्रेन्योर को सफलता का मंत्र पता चल सके।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???