scriptदूसरा वनडे आज, जीत के साथ मनोबल वापस पाना चाहेगा भारत | 2nd ODI : India would like to bounce back with a win | Patrika News

दूसरा वनडे आज, जीत के साथ मनोबल वापस पाना चाहेगा भारत

Published: Oct 14, 2015 12:18:00 am

भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ भारतीय टीम अभी जीत का
स्वाद नहीं चख सकी है

ODI

ODI

इंदौर। लगातार हार के कारण आलोचनाएं झेल रही महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को जब इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में दूसरा एकदिवसीय मैच खेलने उतरेगी तो उसका लक्ष्य जीत के साथ आत्मविश्वास वापस हासिल करना रहेगा। पांच मैचों की श्रंखला में भारतीय टीम कानपुर एकदिवसीय हारकर 0-1 से पीछे चल रही है।

दक्षिण अफ्रीका से मिले 304 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य के जवाब में रोहित शर्मा की 150 रनों की बेहतरीन पारी के बावजूद भारतीय टीम पांच रनों से पीछे रह गई।

भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ भारतीय टीम अभी जीत का स्वाद नहीं चख सकी है। एकदिवसीय श्रंखला से पहले हुए तीन मैचों की टी-20 श्रंखला दक्षिण अफ्रीका 2-0 से जीतने में सफल रहा था और तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

कानपुर एकदिवसीय गंवाने के बाद कप्तान धोनी की चारों ओर से आलोचनाएं हो रही हैं। वास्तव में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर्स का तमगा हासिल कर चुके धौनी के क्रीज पर रहते भारतीय टीम आखिरी ओवर में 11 रन नहीं बना सकी, इसे धोनी के प्रशंसक समझ नहीं पा रहे।

ऎसे में इंदौर एकदिवसीय भारतीय टीम के साथ-साथ कप्तान धौनी के लिए भी बेहद अहम हो चुका है। दूसरे एकदिवसीय में भी टीम को सलामी बल्लेबाजों रोहित और शिखर धवन के अलावा अजिंक्य रहाणे से काफी उम्मीदें रहेंगी। वहीं विराट कोहली, सुरेश रैना और धौनी पर अब बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव रहेगा।

दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीकी टीम का मनोबल लगातार जीत के साथ काफी ऊंचा उठ चुका है। कानपुर एकदिवसीय में 11 रन बचाने आखिरी ओवर लेकर उतरे और सफल भी रहे युवा गेंदबाज कैगिसो रबाडा के इंदौर एकदिवसीय में भी खेलने की उम्मीद है। भारतीय गेंदबाजों को दक्षिण अफ्रीकी कप्तान अब्राहम डिविलियर्स से विशेष तौर पर सावधान रहना होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो