scriptधोनी, कोहली, द्रविड़ जैसा बनना चाहते हैं रहाणे | Patrika News

धोनी, कोहली, द्रविड़ जैसा बनना चाहते हैं रहाणे

Published: Jul 01, 2015 09:07:00 pm

रहाणे ने कहा है कि वह धोनी के धैर्य, कोहली की नियंत्रित आक्रामकता और द्रविड़ की सरलता जैसा बनना चाहते हैं

ajinkya rahane

ajinkya rahane

मुंबई। जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के अस्थायी तौर पर कप्तान चुने गए बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि जब वह आगामी श्रृंखला में भारत का नेतृत्व करने उतरेंगे तो महेंद्र सिंह धोनी के धैर्य, विराट कोहली की नियंत्रित आक्रामकता और राहुल द्रविड़ की सरलता को खुद में आत्मसात करना चाहते हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आधिकारिक वेबसाइट पर बुधवार को रहाणे के हवाले से कहा गया है, “धोनी के अधीन खेलते हुए मैंने देखा है कि वह मैदान पर किस तरह धैर्यवान बने रहते हैं। मैं उनके इस गुण को खुद में आत्मसात करना चाहूंगा।”

रहाणे ने कहा, “मैं विराट से उनकी नियंत्रित आक्रामकता ग्रहण करना चाहूंगा। अंतत: राहुल भाई से मैं मैदान पर सरल बने रहना सीखना चाहूंगा। भारतीय टीम के इन तीन कप्तानों से मैं ये सारी चीजें खुद में शामिल करना चाहूंगा।”

टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली और एकदिवसीय एवं टी-20 टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को आराम देते हुए रहाणे को जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए सोमवार को भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। इस श्रृंखला के लिए धौनी, कोहली के अलावा कई अन्य वरिष्ठ खिलाडियों को आराम दिया गया है।

रहाणे ने कहा, “मेरे पास अपनी रणनीति है और मुझे पता है कि मैदान पर क्या करना है। वास्तव में यहां मुझे मदद करने के लिए कई और लोग भी हैं और उनसे सुझाव लेने में मुझे कोई हिचक नहीं होगी।”

रहाणे ने बताया कि कप्तान बनाए जाने का फैसला उनके लिए चौंकाने वाला था, और राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने के लिए उन्हें खुद में काफी आत्मविश्वास लाना होगा।

रहाणे ने कहा, “मुझे कप्तान बनाए जाने का निर्णय मेरे लिए काफी चौंकाने वाला रहा, क्योंकि मेरे दिमाग में कप्तानी कभी थी ही नहीं। मुझे पूरा विश्वास है कि यह फैसला मुझे खुद को साबित करने वाला साबित होगा और मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की पूरी कोशिश करूंगा। मेरे लिए यह बिल्कुल नई चुनौती और जिम्मेदारी है और मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार होने में लगा हूं।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो