scriptशास्त्री से कम लेकिन विदेशी कोचों से ज्यादा सैलरी पाएंगे कुंबले | Anil Kumble's annual salary as head coach of India is Rs 6.25 crore | Patrika News

शास्त्री से कम लेकिन विदेशी कोचों से ज्यादा सैलरी पाएंगे कुंबले

Published: Aug 25, 2016 03:25:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

बीसीसीआई कुंबले को इस पद के लिए साल का 6.25 करोड़ रुपये का पैकेज देगा

Anil Kumble

Anil Kumble

मुंबई। टीम इंडिया के नए कोच अनिल कुंबले अपनी पहली अग्नि परीक्षा में सफल रहे। वेस्टइंडीज दौरे पर उनके मार्गदर्शन में टीम इंडिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उनकी जो सैलरी तय की है पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री से कम है।

बीसीसीआई कुंबले को इस पद के लिए साल का 6.25 करोड़ रुपये का पैकेज देगा। हालांकि बोर्ड ने कुंबले के साथ अभी एक ही साल का कॉन्ट्रैक्ट किया है। हाल ही में हुई बोर्ड बैठक में अनिल कुंबले की सैलेरी तय कर दी गई। बीसीसीआई की फाइनेंस कमेटी ने यह तय किया है कि कुंबले को शास्त्री से कम सैलेरी मिलेगी।

इस पूरे मामले में एक बात है जो ध्यान देने वाली है। वो यह कि टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले को मिलने वाली यह राशि पहले रहे दोनों विदेशी कोच से ज्यादा है। साउथ अफ्रीका के गैरी कर्स्टन और इंग्लैंड के डंकन फ्लेचर को भी बतौर कोच इतनी राशि नहीं दी गई थी। जानकारी के मुताबिक दोनों ही कोचों को 3.4 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाता था।

जहां तक सवाल रवि शास्त्री को किए गए ज्यादा भुगतान का है तो इस पर बीसीसीआई के सूत्र ने बताया कि क्योंकि शास्त्री आईपीएल के दौरान कमेंट्री भी कर रहे थे। ऐसे में पैसे ज्यादा मिलना लाजमी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो