scriptवर्ल्ड हॉकी लीग में भारत की पहले मैच में करारी हार | Argentina thrash 3-0 India in world hockey league finals | Patrika News

वर्ल्ड हॉकी लीग में भारत की पहले मैच में करारी हार

Published: Nov 28, 2015 10:08:00 am

शनिवार को जर्मनी का मुकाबला भारत से और अर्जेंटीना का मुकाबला हालैंड से होगा।

world hockey league

world hockey league

रायपुर। स्टार खिलाड़ी पेइलेट गोंजालो के दो गोल के दम पर मेजबान भारत की उम्मीदों को ध्वस्त करते हुए दुनिया की पांचवे नंबर की टीम अर्जेंटीना ने एफआईएच विश्व हॉकी लीग फाइनल्स के उद्घाटन मुकाबले में भारत को 3-0 से करारी शिकस्त दी। छत्तीसगढ़ के रायपुर में नवनिर्मित सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए ग्रुप बी के इस मुकाबले में मेहमान टीम ने सभी गोल पेनल्टी कार्नर पर किए।

अर्जेंटीना ने मैच के तीसरे ही मिनट में पेनल्टी कार्नर पर अपना पहला गोल करते हुए भारत के लिए मुश्किलें पैदा कर दीं। मेहमान टीम की तरफ से यह गोल स्टार खिलाड़ी पेइलेट गोंजालो ने किया। अर्जेंटीना ने आक्रामक खेल जारी रखा और 24 वें मिनट में मिले दूसरे पेनल्टी कार्नर पर गोल करते हुए अपनी बढ़त को 2-0 कर दिया। टीम की तरफ से यह गोल मिनेनी जोआक्विन के हिस्से में आया।

पहले हॉफ में मेहमान टीम 2-0 की बढ़त के साथ मजबूत स्थिति में थी। जर्मनी और हालैंड के बीच पूल बी का दूसरा मुकाबला गोलरहित रहा। शनिवार को जर्मनी का मुकाबला भारत से और अर्जेंटीना का मुकाबला हालैंड से होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो