scriptपूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर हुए विराट की बैंटिंग के फैन | Asia Cup : Former Pak players praises Kohli's patient knock against their team | Patrika News
Uncategorized

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर हुए विराट की बैंटिंग के फैन

कोहली ने 51 गेंदों पर 49 रन की पारी खेल भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उनकी की इस पारी की पाकिस्तान के कई दिग्गज क्रिकेटरों ने सराहना की।

Feb 28, 2016 / 09:45 pm

कमल राजपूत

India vs Pakistan

India vs Pakistan

कराची। एशिया कप में भारत पाकिस्तान मुकाबले में विराट कोहली ने 51 गेंदों पर 49 रन की पारी खेल भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उनकी की इस पारी की पाकिस्तान के कई दिग्गज क्रिकेटरों ने सराहना की। इनमें पूर्व क्रिकेटर हनीफ मोहम्मद, पाकिस्तान टीम के कोच रहे चुके जावेद मियांदाद और मोहम्मद यूसुफ शामिल है।

टीम के जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी करते- हनीफ
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हनीफ मोहम्मद ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, विराट हमेशा टीम के जरूरत के हिसाब अपने आप को डाल लेते है और इसी के अनुरूप बल्लेबाजी करते है। भारत ने वर्षों में सुनील गावस्कर से लेकर कोहली तक कई शानदार बल्लेबाज पैदा किये। कई चोटी के बल्लेबाज होने के कारण भारतीय युवाओं को भी उनसे प्रेरणा मिलती रही। उन्होंने कहा कि भारतीय युवा खिलाडिय़ों को सचिन तेंदुलकर से काफी प्रेरणा मिली।

विराट कोहली के अंदर है रनों की भूख- मियादाद
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और टीम के पूर्व कोच जावेद मियादाद का कहना कि एक बल्लेबाज के तौर आपके अंदर रन बनाने की भूख होनी चाहिए जो कि विराट कोहली में कूट-कूट कर भरी है। उन्होंने कहा, कोई भी कोच बल्लेबाज को यह नहीं सिखा सकता कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कैसे बल्लेबाजी करनी है। भारतीय बल्लेबाजों ने अपने खेल पर कड़ी मेहनत की है और वे रनों के लिये भूखे हैं और ये ही उनकी सफलता का राज है।

कोहली ने साबित किया किस तरह की जाती मुश्किल पिचों पर बल्लेबाजी-यूसुफ
मोहम्मद यूसुफ पाकिस्तान टीम के शानदार बल्लेबाज रहे है। लेकिन वे भी कोहली के बल्लेबाजी के कायल है। उन्होंने कहा, कोहली ने दिखाया कि मुश्किल पिच पर बल्लेबाजी कैसे की जाती है। उन्होंने कहा, जब भी हमारे बल्लेबाजों को सपाट विकेट मिलता है वे खूब रन बनाते हैं लेकिन जब गेंद मूव कर रही हो तो वे ढेर हो जाते हैं। जिस पिच से गेंदबाजों को मदद मिल रही हो उस पर प्रत्येक देश के बल्लेबाज संघर्ष करते हैं लेकिन जो खिलाड़ी अपनी तकनीक में सुधार कर देते हैं वे इसका सामना कर लेते हैं।

Home / Uncategorized / पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर हुए विराट की बैंटिंग के फैन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो