script

सुरेंदर नहीं खेलेंगे एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी का सेमीफाइनल

Published: Oct 27, 2016 08:24:00 pm

भारत के डिफेंडर सुरेंदर कुमार को मलेशिया के खिलाफ बुधवार को खेले गए
मुकाबले के दौरान जानबूझकर किए गए फाउल के कारण अगले दो मैच के लिए
प्रतिबंधित कर दिया गया है।

Due To Ban For 2 Matches, Surinder Will Not Play

Asian Champions Trophy Hockey : Surinder Kumar Banned For Next Two Matches

कुआंटन। यहां चल रही एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में अजेय रथ पर सवार भारतीय हॉकी टीम को करारा झटका लगा है। भारत के डिफेंडर सुरेंदर कुमार को मलेशिया के खिलाफ बुधवार को खेले गए मुकाबले के दौरान जानबूझकर किए गए फाउल के कारण अगले दो मैच के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है।

इसका मतलब यह है कि सुरेंदर 29 अक्टूबर को सेमीफाइनल मैच में नहीं खेलेंगे और अगर भारत फाइनल मैच में पहुंचा तो वहां भी वह मैदान में उतरने वाली टीम का हिस्सा नहीं होंगे। सुरेंदर पर यह प्रतिबंध गुरुवार को एशियन हॉकी फेडरेशन के तकनीकी प्रतिनिधित रमेश अप्पू ने कोड ऑफ कंडक्ट के तहत मामले की सुनवाई के बाद उन्हें गंभीर फाउल का दोषी पाने पर लगाया है।

चार महीने पहले चैंपियंस ट्रॉफी में उपविजेता रहने के दौरान भारतीय टीम को फाइनल तक पहुंचाने में जोरदार प्रदर्शन करने वाले सुरेंदर को इसके चलते पहले रियो ओलंपिक की टीम में शामिल किया गया और फिर यहां भी टीम में बरकरार रखा गया। यहां भी सुरेंदर का प्रदर्शन प्रभावी रहा था, लेकिन अब उन्हें शनिवार से शुरू हो रहे नॉकआउट दौर में बेंच पर ही बैठकर मुकाबला देखना होगा।

मलेशिया के खिलाफ मैच के 49वें मिनट में सुरेंदर को रेफरी ने येलो कार्ड दिखाया था, क्योंकि उसका मानना था कि सुरेंदर ने खतरनाक तरीके से हॉकी स्टिक हवा में उठाई, जिससे मलेशियाई खिलाड़ी की ठोड़ी घायल हो गई। सुरेंदर के बाहर जाने पर भारतीय टीम को बाकी मैच में 10 खिलाडि़यों से ही खेलना पड़ा था।

ट्रेंडिंग वीडियो