scriptICC ने माना नागपुर पिच खराब, लग सकता है जुर्माना | BCCI may face fine after ICC rates Nagpur pitch poor | Patrika News
Uncategorized

ICC ने माना नागपुर पिच खराब, लग सकता है जुर्माना

खराब पिच को लेकर भारत पर 15 हजार डालर तक का जुर्माना लग सकता है, BCCI के पास जवाब देने के लिए 14 दिन का समय है

Dec 02, 2015 / 09:58 am

शक्ति सिंह

nagpur test

nagpur test

दुबई। मोहाली के बाद नागपुर में भी तीन दिन में समाप्त हुए टेस्ट मैच के बाद से ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर अंगुलियां उठ रही हैं और अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी तीसरे टेस्ट मैच में नागपुर की पिच को बेहद खराब करार दिया है। खराब पिच को लेकर भारत पर 15 हजार डालर तक का जुर्माना लग सकता है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट मैच के रेफरी जेफ क्रो ने आईसीसी को सौंपी अपनी रिपोर्ट में नागपुर की पिच को बेहद खराब बताया है।

इस रिपोर्ट में मैच अधिकारियों ने पिच को लेकर चिंता जाहिर की है। आईसीसी ने इस रिपोर्ट की एक प्रति बीसीसीआई को भी भेजी है, जिसके पास इस पर जवाब देने के लिए 14 दिन का समय है। गौरतलब है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मौजूदा चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 25 नवम्बर से नागपुर में खेला गया था स्पिनरों की मददगार पिच पर महज तीन दिन में ही टीम इंडिया ने 124 रन से जीत लिया। इस मुकाबले में भारतीय स्पिनरों ने दक्षिण अफ्रीका के सभी 20 विकेट झटके थे।

साक्ष्यों पर करेंगे गौर
नागपुर के वीसीए स्टेडियम की पिच पर पहले ही दिन से काफी टर्न देखने को मिला, नतीजतन मैच तीन दिन में ही समाप्त हो गया। बीसीसीआई के जवाब सौंपने के बाद आईसीसी के क्रिकेट महाप्रबंधक जैफ एलर्डिस व मुख्य मैच रेफरी रंज मदुगले सभी साक्ष्यों पर गौर करेंगे, जिनमें मैच के विडियो फुटेज भी शामिल होंगे। इसके बाद ही फैसला होगा कि पिच खराब थी या नहीं और जुर्माना लगाया जाए या नहीं।

Home / Uncategorized / ICC ने माना नागपुर पिच खराब, लग सकता है जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो