scriptबेदी के निशाने पर कोहली, कहा-इतिहास को देना होगा जवाब | Bishan Singh Bedi slams Nagpur pitch and Virat kohli | Patrika News

बेदी के निशाने पर कोहली, कहा-इतिहास को देना होगा जवाब

Published: Nov 28, 2015 04:40:00 pm

बेदी ने कहाकि वीसीए की खराब पिच के लिए विराट कोहली बराबर के जिम्मेदार हैं और उन्हें इतिहास को जवाब देना होगा

bishan singh bedi

bishan singh bedi

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी ने नागपुर के वीसीए स्टेडियम की पिच और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की जमकर आलोचना की है। बेदी ने कहाकि वीसीए की खराब पिच के लिए विराट कोहली बराबर के जिम्मेदार हैं और उन्हें इतिहास को जवाब देना होगा। मैं कोई बड़ी बात नहीं कर रहा हूं, लेकिन जिस तरह डगलस जॉर्डिन को 1932-33 में बॉडी लाइन रणनीति के लिए इतिहास को जवाब देना पड़ा था, उसी तरह विराट कोहली को भी इतिहास को जवाब देना होगा। डगलस जॉर्डिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान थे। उन्होंने कॅरियर में 22 टेस्ट मैच खेले जिसमें से 15 में उन्होंने टीम का नेतृत्व किया।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच नागपुर के वीसीए स्टेडियम की पिच इस समय चर्चा का केंद्र बिंदु बनी हुई है। बेदी ने कहाकि आप चाहते हैं कि मैं इसे घरेलू फायदे के तौर पर मान लूं। पिच पहले दिन से ही टर्न होने के हिसाब से नहीं बनाई गई थी। सख्त और उछाल भरी पिच बनाने के लिए आपको विशेष तरह की मिट्टी और कुशल ज्ञान होना चाहिए, लेकिन यहां आपको कुछ करने की जरुरत नहीं है। आप सिर्फ विकेट मत बनाओ और नागपुर में ऐसा ही हुआ है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यहां खेले गये तीसरे टेस्ट मैच में पिच स्पिनरों के अनुकूल थी और विकेटों की पतझड़ लग गई थी। बेदी ने कहा, हम टेस्ट क्रिकेट की स्पर्धा को ही खत्म कर रहे हैं। जो लोग पर्दे के पीछे रहकर इस स्थिति के लिए जिम्मेदार है, उनकी वजह से कोहली की भी जवाबदेही होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो