scriptबॉक्सर जय भगवान पुलिस से सस्पेंड, घूस लेने का आरोप | Boxer Jai Bhagwan suspended from police for accepting birbe | Patrika News

बॉक्सर जय भगवान पुलिस से सस्पेंड, घूस लेने का आरोप

Published: Oct 07, 2015 11:10:00 am

जय भगवान पर जुए खेलने के आरोप में गिरफ्तार तीन लोगों से एक लाख रूपये रिश्वत लेने का आरोप है।

jai bhagwan

jai bhagwan

चंडीगढ़। अर्जुन अवार्ड विजेता और ओलंपिक खेल चुके बॉक्सर जय भगवान को घूस लेने के आरोप में हरियाणा पुलिस से सस्पेंड कर दिया गया है। जय भगवान पर जुए खेलने के आरोप में गिरफ्तार तीन लोगों से एक लाख रूपये रिश्वत लेने का आरोप है। वे हरियाणा के हिसार जिले में पुलिस इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे।

हिसार एसपी सतेन्दर कुमार गुप्ता ने बताया कि जय भगवान के साथ ही कांस्टेबल अनिल कुमार को भी सस्पेंड किया गया है। दोनों को डीएसपी ऑफिस की प्राथमिक जांच के बाद सस्पेंड किया गया है। अब इस मामले में नियमित जांच की जाएगी। मामला हिसार जिले के आदमपुर कस्बे की कपास मंडी से 31 अगस्त को तीन लोगों को जुआ खेलते गिरफ्तार करने और छोड़ने से जुड़ा हुआ है। जय भगवान और अनिल कुमार पर आरोप है कि एक लाख रूपये की रिश्वत मिलने के बाद आरोपियों को 12 घंटे के अंदर ही छोड़ दिया गया। जय भगवान ने अनिल के जरिए यह रिश्वत ली थी।

जय भगवान पर यह भी आरोप है कि उसने छोड़े गए आरोपियों से 10 हजार रूपये और मांगे थे। इससे परेशान होकर जुए के आरोपियों ने हिसार एसपी से शिकायत की। पुलिस के अनुसार ये लोग 28 सितम्बर को एसपी के पास पहुंचे। बयान दर्ज करने के बाद एसपी ने जांच आने तक जय भगवान और अनिल कुमार को पुलिस लाइन भेज दिया। सोमवार को डीएसपी मुख्यालय ने बयान दर्ज किए और शिकायकर्ताओं ने अनिल कुमार के जय भगवान की ओर से 10 हजार रूपये मांगने की ऑडियो क्लिप की पैन ड्राइव सौंपी।



विवादों मे आने वाले दूसरे बॉक्सर
जय भगवान हरियाणा के दूसरे बॉक्सर हैं जो विवादों में आए हैं और पुलिस कार्रवाई का सामना कर रहे हैं। इससे पहले 2008 बीजिंग ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले विजेन्दर सिंह का नाम ड्रग तस्करी में आया था। जय भगवान ने 2010 कॉमनवेल्थ खेलों में 60 किलो भारवर्ग में कांस्य पदक जीता था। वे 2012 में लंदन ओलंपिक्स में प्री-क्वार्टर तक पहुंचा थे। 2014 में उन्हें अर्जुन अवार्ड दिया गया था।

अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी यहाँ क्लिक करें
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो