scriptचाइना ओपन : नजरें साइना और सिंधु पर | Patrika News

चाइना ओपन : नजरें साइना और सिंधु पर

Published: Nov 16, 2016 10:16:00 am

चौथी वरीय साइना पहले दौर में थाईलैंड की पोर्नटिप बुरानाप्रासेरत्सुक और  सिंधु चीनी ताइपे की चिया सिन लीग से भिड़ेंगी ।

saina sindhu

saina sindhu

फुझाऊ (चीन)। घुटने की चोट के कारण तीन महीने बाद भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल आज बुधवार से शुरू हो रहे चाइना ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट में कोर्ट पर उतरेंगी।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना रियो ओलंपिक में अपने से कम रैंकिंग वाली उक्रेन की मारिया उलीटिना के खिलाफ दूसरे मैच में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई थीं। बाद में उन्हें सर्जरी करानी पड़ी और वह लंबी रिहैबिलिटेशन प्रकिया से गुजरी। कोच विमल कुमार के मार्गदर्शन में कुछ समय ट्रेनिंग के बाद साइना ने चाइना ओपन में खेलने का फैसला किया।

चौथी वरीय साइना ने दो साल पहले इस टूर्नामेंट को जीता था जबकि पिछले टूर्नामेंट में वह उप विजेता रही थीं। साइना पहले दौर में थाईलैंड की पोर्नटिप बुरानाप्रासेरत्सुक से भिड़ेंगी जिन्हें वह पिछले नौ मुकाबलों में हरा चुकी हैं।

दूसरी ओर रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु की नजरें अपना पहला सुपर सीरीज खिताब जीतने पर टिकी हैं। दो बार दूसरे दौर से बाहर होने के बाद सातवीं वरीय सिंधु को इस बार बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। वह अपने अभियान की शुरुआत चीनी ताइपे की चिया सिन लीग के खिलाफ करेंगी।

पुरुष एकल में अजय जयराम को पहले दौर में चीन के झू सीयुआन से जबकि एचएस प्रणय को हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस से भिड़ना है। बी साई प्रणीत का सामना पहले दौर में जर्मनी के मार्क ज्वेबलर से होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो