script

विवाद अच्छे हैं, होते रहने चाहिए 

Published: Jul 27, 2017 05:39:00 pm

विवादों से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट भी नहीं बचा है, वहां खिलाडियों के वेतन भुगतान को लेकर विवाद चल रहा है। विवाद का नया अड्डा बना है पाकिस्तान। 

KAMRAN AKMAL

KAMRAN AKMAL

नई दिल्ली : विवाद भारत भर में नहीं होते, विवाद हर जगह होते हैं । भारत का कोच विवाद अभी निपटा नहीं है। बीसीसीआई में लोढ़ा समिति की शिफारिशें लागू करने को लेकर विवाद चल रहा है। विवादों से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट भी नहीं बचा है, वहां खिलाडियों के वेतन भुगतान को लेकर विवाद चल रहा है। विवाद का नया अड्डा बना है पाकिस्तान। 
कुछ खिलाडियों के चहेते 
Image result for umar akmal

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान कामरान अकमल ने पाकिस्तान के कोच वकार युनुस पर गंभीर आरोप लगाये हैं। कामरान ने वकार पर आरोप लगते हुए कहा कि मुझे नहीं पता था वकार और कुछ खिलाडियों के बीच कुछ मसले हैं। वकार की पाकिस्तान टीम को आगे ले जाने कि कोई योजना नहीं थी । विश्व कप 2015 में उन्होंने यूनुस खान से पारी का आगाज कराया या फिर सरफराज अहमद को टूर्नामेंट में आखिर में उतारने को लेकर उनके मसले थे,”। 

टीम में फूट डाली 
 Kamran Akmal, Waqar Younis, Cricket, pakistan, sarfraz ahmed, shahid afridi, umar akmal, younis khan, karachi, bangladesh, bob w

वकार कुछ खिलाडियों को जमने का मौका ही नहीं देना चाहते थे। उमर ने एशिया कप में शतक लगाया लेकिन अगले मैच में वह शाहिद अफरीदी के बाद खेलने उतरा । वकार भले ही महान खिलाड़ी रहे हों लेकिन कोच के रूप में वे नाकाम रहे हैं।
वकार ने दिया इस्तीफ़ा
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वकार युनुस अपने कोच रहते हुए कुछ खास नहीं कर पाए। उनके रहते टीम में काफी विवाद थे टीम एक जुट नहीं थी । इसका असर टीम के प्रदर्शन पर पड़ा। पाकिस्तान टीम लगातार हारती रही। भारत के हाथों मिली हार के बाद उन्हें पद से हटना पड़ा। अपने पद से इस्तीफ़ा देते हुए वकार ने कहा कि मैं देश वाशियों से माफ़ी चाहता हूं कि टीम के प्रदर्शन को नहीं सुधार पाया। 
मियांदाद भी हुए थे इसके शिकार 
पाकिस्तान क्रिकेट में कोच की काबिलियत पर पहले भी विवाद हो चुका है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन ने जावेद मियांदाद को फ्लॉप कोच कहा था जिसके कारण खूब विवाद हुआ और अंत में मियांदाद को इस्तीफ़ा देना पड़ा था ।

ट्रेंडिंग वीडियो