scriptईडन की पिच से दोहरे व्यवहार की उम्मीद नहीं थी : रहाणे | Did not expect a two-paced Eden Gardens wicket: Rahane | Patrika News
Uncategorized

ईडन की पिच से दोहरे व्यवहार की उम्मीद नहीं थी : रहाणे

रहाणे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन 77 रनों की पारी खेल भारत को मुश्किल से उबारा था

Sep 30, 2016 / 11:35 pm

कमल राजपूत

Rahane

Rahane

कोलकाता। भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने शुक्रवार को कहा कि दूसरे टेस्ट मैच में ईडन गार्डन्स स्टेडियम की पिच में दोहरे व्यवहार की उन्हें उम्मीद नहीं थी। रहाणे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन 77 रनों की पारी खेल भारत को मुश्किल से उबारा था।

दिन का खेल खत्म होने के बाद रहाणे ने कहा, हमने दोहरी तेजी वाली विकेट की उम्मीद नहीं की थी। हमें लगा था कि पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी होगी। आमतौर पर कोलकाता में विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छी होती है। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक सात विकेट के नुकसान पर 239 रन बना लिए हैं। रहाणे ने चेतेश्वर पुजार (87) के साथ चौथे विकेट के लिए 141 रनों की साझेदारी कर टीम को शुरुआती झटकों से उबारा।

उन्होंने कहा, कोई बहाने नहीं, हमने कुछ गलत शॉट खेले और आउट हुए। हमें जल्दी सीखने की और आगे बढऩे की जरुरत है। उन्होंने कहा, यह विकेट के कारण नहीं हुआ। हमने कई शॉट खेले। मैं और पुजारा दोषी हैं, हम अच्छी तरह विकेट पर जम गए थे। पारी को आगे ले जाना हमारी जिम्मेदारी थी। बल्लेबाज को आउट होने के लिए सिर्फ एक गेंद की जरुरत होती है। अगर हम में से किसी ने शतक लगाया होता तो अच्छा होता।

रहाणे ने कहा कि भारत भोजन काल के बाद अच्छा खेला लेकिन अंतिम सत्र में टीम ने एकाग्रता से नहीं खेला। उप-कप्तान ने कहा, दूसरे सत्र में हमने अच्छा खेला। चायकाल के बाद हमारा ध्यान भटक गया और आउट हो गए। हमने दो अतिरिक्त विकेट गंवाए। पांच विकेट ही रहते तो अच्छा होता। 75 से 100 रन और होते तो और अच्छा होता। हमें 325 से 330 के बीच का स्कोर बनाना था।

Home / Uncategorized / ईडन की पिच से दोहरे व्यवहार की उम्मीद नहीं थी : रहाणे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो