scriptDuleep Trophy : बारिश से बाधित मैच में India Blue की ठोस शुरुआत | Duleep Trophy: India Blue reach 105/0 vs India Red as rain stops play | Patrika News
Uncategorized

Duleep Trophy : बारिश से बाधित मैच में India Blue की ठोस शुरुआत

दलीप ट्रॉफी के दूसरे मैच के पहले दिन सोमवार को इंडिया ब्लू ने ठोस शुरुआत करते हुए बिना कोई विकेट गंवाए 105 रन बना लिए हैं

Aug 29, 2016 / 11:22 pm

कमल राजपूत

Gambhir-Agrawal

Gambhir-Agrawal

ग्रेटर नोएडा। दलीप ट्रॉफी के दूसरे मैच के पहले दिन सोमवार को इंडिया ब्लू ने ठोस शुरुआत करते हुए बिना कोई विकेट गंवाए 105 रन बना लिए हैं, हालांकि बारिश के कारण पहले दिन सिर्फ 34.2 ओवरों का खेल हो सका। ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मैदान पर चल रहे मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक मयंक अग्रवाल (नाबाद 53) और कप्तान गौतम गंभीर (नाबाद 51) अर्धशतक बनाकर नाबाद लौटे।

पहली बार गुलाबी गेंद से हो रहे दिन रात के चार दिवसीय मैच वाले इस टूर्नामेंट के पहले मैच में इंडिया ग्रीन को 219 रनों से हराने वाली इंडिया रेड टीम के कप्तान युवराज सिंह ने इस मैच के लिए टीम में दो बदलाव किए। युवराज ने दिल्ली के नितीश राणा और प्रदीप सांगवान को इस मैच के लिए टीम में जगह दी है। इंडिया रेड के गेंदबाजों ने शुरू में कसी हुई गेंदबाजी की और राजस्थान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नाथू सिंह द्वारा लाए गए मैच के पांचवें ओवर में गंभीर को जीवनदान मिला।

गंभीर के बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर हवा में काफी ऊपर तक उठी गेंद को डीप फाइन लेग पर खड़े सांगवान कैच नहीं कर सके। मयंक अग्रवाल को भी चायकाल से ठीक पहले नाथू की गेंद पर एक जीवनदान मिला। नाथू ने अपनी ही गेंद पर अग्रवाल का कैच लपक लिया, लेकिन नो बॉल होने की वजह से अग्रवाल को जीवनदान मिला।

चायकाल के बाद बल्लेबाजी करने उतरे गंभीर और अग्रवाल ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए, हालांकि चायकाल के बाद 5.2 ओवर ही फेंके जा सके थे कि तेज बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा, जो लगातार जारी बारिश के कारण दोबारा शुरू नहीं हो सका। कप्तान युवराज ने इस दौरान पांच गेंदबाजों का उपयोग किया और एक ओवर खुद भी लेकर आए, लेकिन किसी को सफलता नहीं मिली।

Home / Uncategorized / Duleep Trophy : बारिश से बाधित मैच में India Blue की ठोस शुरुआत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो