scriptअफरीदी की तूफानी पारी बेकार,3 रन से जीत इंग्लैण्ड का सीरिज पर कब्जा | England clinch T20I series after 3 run win | Patrika News

अफरीदी की तूफानी पारी बेकार,3 रन से जीत इंग्लैण्ड का सीरिज पर कब्जा

Published: Nov 28, 2015 01:01:00 pm

तीन विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट को मैन आफ द मैच चुना गया। 

liam plunkett

liam plunkett

दुबई। इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान को तीन रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट पर 172 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में पाकिस्तानी टीम आठ विकेट पर 169 रन ही बना सकी। पाकिस्तान के कप्तान शाहिद अफरीदी ने अंतिम समय में आठ गेंदों पर 24 रनों की तूफानी पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। तीन विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट को मैन आफ द मैच चुना गया। 

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। टीम की तरफ से जेम्स विन्स (38), जेसन रॉय (29) और कप्तान जोस बटलर (33) ने उपयोगी पारियां खेली और टीम को 172 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया। पाकिस्तान की तरफ से कप्तान अफरीदी ने 15 रन देकर तीन और अली अनवर ने रन देकर दो विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत अच्छी रही और अहमद शहजाद (28), शोएब मलिक (26) और मोहम्मद हाफीज (25) ने उपयोगी पारियां खेली। लेकिन मध्यक्रम में रन गति धीमी होने से अंतिम ओवरों में टीम पर दबाव अधिक हो गया। 

कप्तान अफरीदी ने तूफानी पारी खेल टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की लेकिन उनकी मेहनत पर पानी फिर गया। अफरीदी ने तीन छक्के और एक चौके की मदद से 24 रन उड़ाए। इंग्लैंड की तरफ से लियाम प्लंकेट ने तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला शारजाह में खेला जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो