script

पहला राउंड चुनौतीपूर्ण था: सायना

Published: Aug 12, 2016 03:56:00 pm

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारतीय बैडङ्क्षमटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने रियो
में विजयी शुरूआत करने के बाद कहा कि उनके लिये पहले राउंड में जीत दर्ज
करना काफी चुनौतीपूर्ण रहा

saina shuttle sound boom at rio

saina nehwal at rio olympics

रियो डि जनेरियो। ब्राजीली खिलाड़ी ने अपने खेल से काफी हैरान किया। महिला एकल के पहले दौर में सायना ने मेजबान ब्राजील की लोहानी विसेंट को हराया था जो काफी निम्न रैंङ्क्षकंग की खिलाड़ी हैं।

सायना ने मैच के बाद कहाÞ पहला राउंड हमेशा मुश्किल होता है और मैं विसेंट के खेल से काफी हैरान थी क्योंकि वह घरेलू खिलाड़ी हैं और दर्शक उनकी हौसला अफजाई कर रहे थे। उन्हें इससे काफी आत्मविश्वास मिला। मेरा यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं था लेकिन मैं खुश हूं। विश्व की पांचवें नंबर की खिलाड़ी ने कहा यह ड्रा काफी मुश्किल था।

लेकिन मैं ड्रा में एक बारी में एक ही मैच पर ध्यान देना चाहती हूं। मेरा पहला मैच भी मुश्किल था और बाकी के मैच भी आसान नहीं होंगे क्योंकि यह ओलंपिक है। इस स्तर पर आपसे गलतियां हो जाती हैं। मुझे खुशी है कि ब्राजील में भी टेनिस अच्छा चल रहा है। विश्व एवं ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता ने अपने कोच विमल कुमार को भी जीत का श्रेय दिया। उन्होंने कहा विमल सर ने मुझे वॉली और रैली पर ध्यान देने को कहा था।

वहीं विसेंट भी काफी आक्रामक थीं। ओवरऑल उन्होंने बहुत अच्छा खेला और मुझे उनसे काफी टक्कर मिली। मैं निश्चित ही उनके इस स्तर के खेल से हैरान हूं। इस बीच भारतीय खिलाड़ी से मिली हार के बाद ब्राजीली खिलाड़ी ने कहाÞ मैं हार से निराश हूं लेकिन ओलंपिक में खेलने का मजा आया और घरेलू दर्शकों ने मुझे काफी समर्थन किया।

ट्रेंडिंग वीडियो