scriptपाक चाहेगा तो भारतीयों के PSL में खेलने पर विचार किया जाएगा | if pakistan want indian cricketers to play in PSL then we'll think about it | Patrika News

पाक चाहेगा तो भारतीयों के PSL में खेलने पर विचार किया जाएगा

Published: Nov 26, 2015 11:58:00 am

बीसीसीआई की नीति रही है कि वह अपने खिलाडिय़ों को विदेशी टी20 लीग में खेलने की अनुमति नहीं देता है

rajeev shukla

rajeev shukla

कराची। आईपीएल चेयरमैन और राजीव शुक्ला ने दावा किया है कि पाकिस्तान यदि उसके खिलाडिय़ों की पाकिस्तान सुपर लीग में भागीदारी के लिए अनुमति मांगता है तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड इस पर विचार कर सकता है। बीसीसीआई पदाधिकारी शुक्ला ने कहा है कि पीसीबी ने अभी तक हमसे ऐसा कोई आग्रह नहीं किया है, लेकिन यदि इस संबधों में वह हमसे संपर्क करते हैं तो हम इस पर विचार करेंगे।

उन्होंने कहा कि, “हम पाकिस्तान क्रिकेट की स्थिति को समझते हैं लेकिन मुझे लगता है कि पीसीबी को भी यह अहसास करने की जरूरत है कि जब यूएई में उसके घरेलू मैचों के आयोजन की बात आती है तो उसे कहीं न कहीं कोई सीमा रेख तय करनी होगी।” उन्होंने पीसीबी को सलाह दी कि वह अपने देश में ही सुरक्षित स्थल तैयार करे जिससे वह टेस्ट खेलने वाले अन्य देशों को यह यकीन दिला सके कि पाकिस्तान में खेलना सुरक्षित है। शुक्ला ने कहा कि यदि हम पर्याप्त सुरक्षा का आश्वासन मिलता है तो आईसीसी भी सुरक्षा को मंजूरी दे दे तो हम पाकिस्तान में इस तरह के सुरक्षित स्थल पर खेलना पसंद करेंगे। 
 
गौरतलब है कि पीएसएल के प्रमुख नजम सेठी ने संकेत दिए कि वह इस टी20 लीग में कुछ भारतीय खिलाडिय़ों को चाहते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट लीग चार फरवरी से दुबई और शारजाह में शुरू होने जा रहा है। हालांकि पीसीबी ने अभी तक लीग के बारे में कोई भी विस्तृत जानकारी नहीं दी है। आपको बता दें कि बीसीसीआई की नीति रही है कि वह अपने खिलाडिय़ों को विदेशी टी20 लीग में खेलने की अनुमति नहीं देता है लेकिन शुक्ला ने कहा कि पीसीबी उनके पास आग्रह करता है तो वे उस पर गौर करेंगे। दोनों बोर्ड श्रीलंका में कम मैचों की श्रृंखला खेलने पर एक तरह से सहमत हो गये लेकिन इसकी अभी पुष्टि होनी बाकी है। 5 फ्रेंचाइजी टीमों के अलावा प्रसारण और प्रायोजन अधिकारों को लेकर उसने चुप्पी साध रखी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो