scriptफर्जी पाक क्रिकेटर बनकर बीबीसी के शो में लिया हिस्सा | Patrika News

फर्जी पाक क्रिकेटर बनकर बीबीसी के शो में लिया हिस्सा

Published: Mar 16, 2015 11:58:00 am

 इस शो में पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा भी शामिल हुए थे, बीबीसी ने माफी मांगी 

लंदन। एक व्यक्ति ने फर्जी पाकिस्तानी क्रिकेटर बनकर बीबीसी के क्रिकेट कार्यक्रम में हिस्सा ले लिया। इस शो में पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा भी शामिल हुए थे। व्यक्ति की पहचान नदीम आलम के रूप में हुई और उसने खुद को नदीम अब्बासी के रूप में पेश किया। इस व्यक्ति ने बीबीसी वर्ल्ड न्यूज, बीबीसी एशियन नेटवर्क और रेडियो फाइव लाइव पर एक्सपर्ट के रूप में अपनी राय पेश की।

हैरानी की बात है कि इस व्यक्ति ने केवल अपने घरेलू शहर की ओर से क्रिकेट खेला था। जबकि जिन क्रिकेटर नदीम अब्बासी के नाम का उसने इस्तेमाल किया उन्होंने पाक की ओर से 1989 में तीन टेस्ट मैच खेले थे। अब्बासी को जब इस बारे में पता चला तो उन्होंने बीबीसी को व्यक्ति की जांच न करने पर निशाने पर लिया। उन्होंने बताया कि वे केवल 1996 वर्ल्ड कप के दौरान हीं टीवी पर आए थे। वहीं मामला खुलने के बाद बीबीसी ने माफी मांगी है और जांच के आदेश दिए हैं।

वहीं नदीम आलम ने कहाकि, अब वे अब्बासी के नाम का इस्तेमाल नहीं करते। मुझे लगता है कि मेरी क्रिकेट के बारे में जानकारी अच्छी है। जबकि अब्बासी ने कहाकि, अगर वह व्यक्ति कभी उन्हें मिला तो वे उसके चेहरे पर मुक्का मारेंगे। उसने देश की छवि को नुकसान पहुंचाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो