scriptकुलदीप यादव की चाइनामैन फिरकी पर हैरान हुई श्रीलंकाई टीम सस्ते में ढेर | Ind Vs SL: Shrilanka Board Eleven Failed On Indian Spinners, Kuldeep Yadav Took 4 Wickets | Patrika News

कुलदीप यादव की चाइनामैन फिरकी पर हैरान हुई श्रीलंकाई टीम सस्ते में ढेर

Published: Jul 21, 2017 10:18:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

कुलदीप यादव ने 14 रन पर चार विकेट और रवींद्र जडेजा 31 रन पर तीन विकेट लेकर 187 रन पर समेटा।

Kuldeep Yadav

Kuldeep Yadav

कोलंबो। युवा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (14 रन पर चार विकेट) और लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा (31 रन पर तीन विकेट) ने श्रीलंका दौरे में पहले ही अभ्यास मैच में अपनी चमक बिखेरते हुए दो दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन शुक्रवार को श्रीलंका बोर्ड अध्यक्ष एकादश को 187 रन पर ढेर कर दिया। भारत ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक 30 ओवर में तीन विकेट पर 135 रन बना लिए। भारत अभी श्रीलंका के स्कोर से 52 रन पीछे है और उसके सात विकेट बाकी है।



लोकेश राहुल ने 58 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 54 रन की बेहतरीन पारी खेली और गॉल में 26 जुलाई से होने वाले पहले टेस्ट में ओपनिंग के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली। अभिनव मुकुंद खाता खोले बिना आउट हुए, जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 41 गेंदों में दो चौकों की मदद से 12 रन बनाए। स्टम्प्स के समय कप्तान विराट कोहली 46 गेंदों में चार चौकों के सहारे 34 रन और अजिंक्या रहाणे 38 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 30 रन बनाकर क्रीज पर थे। दोनों ने चौथे विकेट की अविजित साझेदारी में 46 रन जोड़ दिए थे।



मुकुंद का विकेट पहले ओवर की छठी गेंद पर गिरा। इसके बाद राहुल और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े। राहुल ने फिर कप्तान विराट के साथ तीसरे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज विश्वा फर्नांडो ने 21 रन पर दो विकेट लिए। उन्होंने मुकुंद और पुजारा दोनों को बोल्ड किया।



इससे पहले श्रीलंका की पारी में तीन ही बल्लेबाज दहाई की संख्या में पहुंच सके। दानुष्का गुणातिल्के ने 97 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 74 रन बनाए, जबकि कप्तान लाहिरू तिरिमाने ने 125 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्के के सहारे 59 रन बनाए। संदुन वीराकोड्डी ने 10 रन का योगदान दिया। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कौशल सिल्वा (4) को आउट कर पहला झटका दिया। लेकिन इसके बाद गुणातिल्के और तिरिमाने ने दूसरे विकेट के लिए 130 रन की जबरदस्त साझेदारी की। इस साझेदारी के टूटने के बाद श्रीलंका ने 48 रन जोड़कर शेष नौ विकेट गंवा दिए।



जडेजा ने तिरिमाने को आउट करने के बाद धनंजय डी सिल्वा को खाता खोले बिना पवेलियन भेज दिया। गुणातिल्के को जडेजा ने रनआउट किया और फिर अशान प्रियंजन का विकेट भी झटक लिया। अपने पहले विदेशी टेस्ट दौरे में उतरे चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की गेंदों को समझना श्रीलंकाई बल्लेबाजों के बूते से बाहर था और उन्होंने निचले क्रम में श्रीलंकाई बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया।

कुलदीप ने आखिरी पांच में से चार विकेट झटके, जबकि शमी ने एक अन्य विकेट लिया। भारत ने अभ्यास मैच में आठ गेंदबाजों का इस्तेमाल किया, जिनमें कुलदीप ने 6.5 ओवर में 14 रन पर चार विकेट, जडेजा ने नौ ओवर में 31 रन पर तीन विकेट और शमी ने पांच ओवर में नौ रन पर दो विकेट लिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो