scriptदो हिस्सों में हो सकती है भारत-पाक क्रिकेट सीरीज | India Pakistan series may organise in two parts | Patrika News

दो हिस्सों में हो सकती है भारत-पाक क्रिकेट सीरीज

Published: Nov 26, 2015 07:56:00 am

इसके सीमित ओवरों के मैचों का आयोजन अगले महीने श्रीलंका में तो टेस्ट मैच अगले साल इंग्लैंड में हो सकते हैं

India Pak

India Pak

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज दो हिस्सों में खेली जा सकती है। इसके सीमित ओवरों के मैचों का आयोजन अगले महीने श्रीलंका में तो टेस्ट मैच अगले साल इंग्लैंड में हो सकते हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख शहरयार खान के बीच दुबई में बैठक के दौरान इस पर सहमति बनी। इसकी आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं हुई है।

सूत्रों के अनुसार, पीसीबी अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और विदेश मंत्रालय से भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज श्रीलंका में खेलने की अनुमति मांगी है। उन्होंने इसके साथ ही संकेत दिए कि भारत अगले साल पाकिस्तान के खिलाफ कुछ टेस्ट मैच खेलने का भी इच्छुक है। योजना है कि पाकिस्तान 2017 में पूर्णकालिक सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगा, जबकि इससे पहले भारत दो चरणों में सीरीज खेलेगा। संकेत मिल रहे हैं कि टेस्ट मैचों का आयोजन गर्मियों में इंग्लैंड में किया जाएगा।

पाकिस्तान को जुलाई से इंग्लैंड का दौरा करना है। उसने 2010 में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैच लॉड्र्स और हेडिंग्ले में खेले थे। पीसीबी के एक अन्य सूत्र ने कहा कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जाइल्स क्लार्क ने इंग्लैंड में टेस्ट मैचों के आयोजन का विचार रखा।

ट्रेंडिंग वीडियो