scriptकोटला में 22 साल से अजेय भारत, 10 में से जीते 9 मैच | India undefeated in Feroze Shah Kotla for 22 years | Patrika News

कोटला में 22 साल से अजेय भारत, 10 में से जीते 9 मैच

Published: Dec 01, 2015 09:54:00 am

वर्ष 2013 में अंतिम बार इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें भिड़ी थीं, जिसमें भारत ने तीन दिन में जीत हासिल कर ली थी

indian team

indian team

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम फिरोजशाह कोटला मैदान पर बीते 22 साल से टेस्ट मैचो में अजेय रही है। यहां मेजबान टीम ने 1993 के बाद से कोई मैच नहीं गंवाया है। अब भारत को इस मैदान पर दक्षिण अफ्रीका से भिडऩा है। दोनों टीमों के बीच चार मैचों की सीरीज का चौथा व अंतिम टेस्ट मैच गुरुवार से कोटला में खेला जाएगा। हालांकि भारतीय टीम सीरीज पहले ही 2-0 से अपने नाम कर चुकी है।

वैसे कोटला में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यह पहला टेस्ट मैच होगा। इस मैदान पर भारत के पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए यही लगता है कि टीम इंडिया यह सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ही लेगी। वर्ष 1987 में भारत को इस मैदान पर वेस्टइंडीज के हाथों हार मिली थी। उसके बाद से भारत ने यहां खेले गए 10 में से नौ टेस्ट मैच जीते हैं। साल 2007 में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेला गया टेस्ट मैच बराबरी पर छूटा था।

वर्ष 2013 में अंतिम बार इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें भिड़ी थीं, जिसमें भारत ने तीन ही दिन में जीत हासिल कर ली थी और मौजूदा सीरीज के दो मुकाबलों को देखकर तो यहां भी तीन दिन में ही मैच समाप्त होने का अनुमान लगाया जा रहा है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो