scriptपहले मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन से हारी भारतीय महिला हॉकी टीम | Indian women's Hockey team defeat by Great Britain in first match | Patrika News
अन्य खेल

पहले मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन से हारी भारतीय महिला हॉकी टीम

पहले क्वार्टर में दबाव बनाते हुए भारत की ओर से वंदना ने गोल दागा, लेकिन रेफरी ने इसे खतरनाक खेल करार देते हुए खारिज कर दिया

May 04, 2016 / 05:00 pm

कमल राजपूत

Indian Women team

Indian Women team

मार्लो। ग्रेट ब्रिटेन के साथ यहां मंगलवार रात को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम को 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में हालांकि, भारत ने अच्छी शुरुआत की थी और सातवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने के बाद टीम के पास गोल करने का मौका था, लेकिन अनुराधा मिशित इस अवसर से चूक गईं।

इसके बाद पहले क्वार्टर में दबाव बनाते हुए भारत की ओर से वंदना ने गोल दागा, लेकिन रेफरी ने इसे खतरनाक खेल करार देते हुए खारिज कर दिया। दूसरे क्वार्टर में भी भारतीय खिलाडय़िों ने दबदबा बनाए रखा। रितु के बेहतरीन शाट को ग्रेट ब्रिटेन की गोलकीपर ने रोक लिया। इस मुकाबले के दूसरे क्वार्टर में मेजबान टीम को भी गोल दागने के अवसर मिले, लेकिन वे भी इसमें चूक गए और मध्यांतर तक कोई भी टीम गोल नहीं मार सकी।

मुकाबले के तीसरे क्वार्टर में ब्रिटेन की टीम ने अपना शिकंजा कसना शुरू किया और बढ़त बनाई। टीम की ओर से एली रायर ने पहला गोल दागा। चौथे क्वार्टर में भारतीय खिलाडय़िों को गोल दागने की पूरी कोशिश करते देखा गया, लेकिन यहां भी एली ने एक बार फिर अवसर का फायदा उठाते हुए गोल दागा और 2-0 से बढ़त बनाई। सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार को होगा।

Home / Sports / Other Sports / पहले मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन से हारी भारतीय महिला हॉकी टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो