Patrika Hindi News

आईपीएल-2017: कोलकाता के सामने हैदराबाद की कड़ी चुनौती, जानें इस मैच में क्या है खास

Updated: IST kolkata vs hyderabad
आईपीएल के 10वें संस्करण के पहले इलिमिनेटर में मौजूदा विजेता सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। जो टीम यह मैच जीतेगी उसे फाइनल में जाने के लिए एक और बाधा पार करनी होगी।

बेंगलुरु: आईपीएल के 10वें संस्करण के पहले इलिमिनेटर में आज मौजूदा विजेता सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। जो टीम यह मैच जीतेगी उसे फाइनल में जाने के लिए एक और बाधा पार करनी होगी।

विजेता को फाइनल में पहुंचने के लिए खेलना होगा एक और मैच
इस मैच की विजेता को फाइनल में पहुंचने के लिए क्वालीफायर-1 में हारने वाली टीम से क्वालीफायर-2 में खेलना होगा और जो टीम क्वालीफायर-2 जीतेगी वह 21 मई को फाइनल में क्वालीफायर-1 की विजेता से भिड़ेगी।

कोलकाता को अपनी सलामी जोड़ी से फिर उम्मीदें
कोलकाता की सुनील नरेन और क्रिस लिन की सलामी जोड़ी ने उसे अधिकांश मौकों पर अच्छी शुरुआत दी है। वहीं नरेन और लिन के अलावा कोलकाता की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी कप्तान गौतम गंभीर पर होगी। गंभीर के अलावा रॉबिन उथप्पा और मनीष पांडे पर भी बड़ी जिम्मेदारी होगी। वहीं गेंदबाजी में उमेश यादव और कुलदीप यादव पर कोलकाता निर्भर करेगी।

हैदराबाद की बल्लेबाजी वार्नर और शिखर धवन के भरोसे
कोलकाता के गेंदबाजी आक्रमण के लिए डेविड वार्नर के नेतृत्व वाला बल्लेबाजी आक्रमण उनके लिए टेढ़ी खीर साबित हो सकता है। वार्नर के अलावा उनके जोड़ीदार शिखर धवन ने दूसरे हाफ में अपनी खराब फॉर्म से वापसी की है। वहीं केन विलियमसन और मोएजिज हेनरिक्स ने बल्ले से अच्छा योगदान दिया है।

युवराज सिंह का खेलना संदिग्ध
युवराज सिंह खेलेंगे या नहीं इस पर फैसला उनकी फिटनेस रिपोर्ट आने के बाद ही लिया जाएगा। वहीं हैदराबाद के प्रमुख तेज गेंदबाज आशीष नेहरा चोट के चलते आईपीएल से बाहर हो गए हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के बारे में जानकारी टीम के कोच टॉम मूडी ने मैच से पहले हुए संवाददाता सम्मेलन में दी।

अफगानिस्तान के राशिद खान भी हो सकते हैं उपयोगी
गेंदबाजी में भुवनेश्वर के अलावा युवा मोहम्मद सिराज ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। वहीं युवा लेग स्पिनर अफगानिस्तान के राशिद खान टीम के लिए आने वाले मैच में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

संभावित टीमें :-
कोलकाता नाइट राइडर्स: गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, पीयूष चावला, रॉबिन उथप्पा, यूसुफ पठान, शेल्डन जैक्सन, अंकित सिंह राजपूत, ट्रेंट बाउल्ट, ऋषि धवन, नाथन कल्टर नाइल, रोवमान पावेल, आर. संजय यादव, इशांक जग्गी, डारेन ब्रावो, सायन घोष और कोलिन डी ग्रांडहोमे।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, मोएजिज हेनरीक्स, नमन ओझा, रिकी भुई, केन विलियमसन, सिद्धार्थ कौल, बिपुल शर्मा, युवराज सिंह, बेन कटिंग, अभिमन्यू सिंह, बारिंदर सिंह सरन, दीपक हुड्डा, विजय शंकर, राशिद खान, मोहम्मद सिराज, एकलव्य द्विवेदी, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद नबी, बेन लाफलिन, तन्मय अग्रवाल और प्रवीण तांबे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???