Patrika Hindi News

IPL 2017 : केकेआर ने हैदराबाद को हराया, मुंबई से होगा मुकाबला

Updated: IST KKR SRH
इससे पहले, केकेआर ने टॉस जीतकर हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा

बेंगलूरु। कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के इलिमिनेटर मैच में केकेआर ने वर्तमान चैंपियन को 7 विकेट से हरा दिया। क्वॉलिफायर मैच 2 में कोलकाता का मुकाबला मुंबई इंडियंस से होगा। इस मैच में जो जीतेगा, वह फाइनल में राइजिंग पुणे

सुपरजाइंट से भिड़ेगा। इससे पहले, केकेआर ने टॉस जीतकर हैदराबाद टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा। कोलकाता की शानदार गेंदबाजी के आगे हैदराबाद ने घुटने टेक दिए और वह 20 ओवर में 7 विकेट खोकर महज 128 रन ही बना सकी। हालांकि, दूसरी पारी शुरू हो पाती तेज बारिश ने मैच में दो बार खलल डाला।

बारिश रुकने के बाद डकवर्थ लुइस नियम के तहत, कोलकाता को 6 ओवरों में 48 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला जो उसने 3 विकेट खोकर 5.2 ओवर में हासिल कर लिया। केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर 19 गेंदों में दो चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद लौटे। आईपीएल का अपना पहला मैच खेल रहे इशांक जग्गी 5 रन बनाकर नाबाद लौटे। हालांकि, 48 रनों के संधोधित लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने अपने तीन अहम विकेट 12 रन के अंतराल पर ही खो दिए थे। दो विकेट तो पहले ही ओवर में गिर गए थे।

केकेआर का पहला विकेट शानदार फॉर्म में चल रहे क्रिस लिन का गिरा जो महज 6 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर विकेटकीपर नमन ओझा को कैच थमा बैठे। उनकी जगह खेलने आए यृूसुफ पठान खाता भी नहीं खोल पाए और पहली गेंद पर ही रन आउट हो गए। लिन के साथ पारी की शुरुआत करने आए रोबिन उथप्पा महज 1 रन बनाकर क्रिस जोर्डन की गेंद पर छक्का मारने के चक्कर में बाउंड्री लाइन पर शिखर धवन को कैच थमा बैठे।

इसके बाद, कप्तान गौतम गंभीर ने पिछले साल की चैंपियन को कोई और मौका नहीं दिया और अपनी टीम को 4 गेंदें शेष रहते मंजिल तक पहुंचा दिया। हैदराबाद की ओर से एक-एक विकेट क्रिस जॉर्डन और भुवनेश्वर कुमार को मिला, जबकि एक विकेट रनआउट के रूप में गिरा।

इससे पहले, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के इलिमिनेटर मैच में तेज बारिश ने खलल डाल दी मैच की पहली पारी के समाप्त होने के ठीक बाद बारिश ने दस्तक दी, जिसके चलते दूसरी पारी शुरू होने में विलंब हुआ। कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए हैदराबाद को निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 128 रनों पर ही रोक दिया।

कोलकाता के गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही ठहराया और सटीक लाइन लेंग्थ के साथ हैदराबाद के बल्लेबाजों को हाथ नहीं खोलने दिए। वार्नर और शिखर धवन (11) की सलामी जोड़ी 4.2 ओवरों में सिर्फ 25 रन ही जोड़ सकी थी कि उमेश यादव ने धवन को विकेट के पीछे रॉबिन उथप्पा के हाथों कैच करा हैदराबाद को पहला झटका दिया। वार्नर के साथ केन विलियमसन (24) ने टीम के लिए तेजी से रन बनाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन यह जोड़ी 7.4 ओवरों में 6.52 की औसत से 50 रन ही जोड़ सकी।

नाथन कल्टर नाइल ने 75 के कुल स्कोर पर विलियमसन को पवेलियन भेजा। इसी स्कोर पर अगले ही ओवर में पीयूष चावला ने वार्नर का विकेट उखाड़ उनकी पारी का अंत किया। वार्नर ने स्वभाव से विपरीत 35 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली, जिसमें दो चौके और इतने ही छक्के शामिल हैं।

युवराज सिंह नौ रन ही बना सके। विजय शंकर ने 17 गेंदों की अपनी पारी में जरूर कुछ तेजी दिखाई और दो चौके तथा एक छक्के की मदद से 22 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 129.41 रहा जो हैदराबाद की तरफ से इस मैच में सबसे ज्यादा रहा। नाइल ने क्रिस जोर्डन को खाता भी नहीं खोलने दिया। नमन ओझा बल्ले से संघर्ष करते दिखे और 15 गेंद में 16 रन ही बना सके। वह मैच की आखिरी गेंद पर आउट हुए। बिपुल शर्मा तीन गेंदे में दो रन बनाकर नाबाद रहे।

कोलकाता के सबसे सफल गेंदबाज नाइल रहे। उन्होंने चार ओवरों में सिर्फ 20 रन दिए और तीन विकेट लिए। उमेश ने चार ओवरों में 21 रन देते हुए एक विकेट लिया। बाउल्ट और चावला को भी एक-एक सफलता मिली।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???