script250वें टेस्ट मैच के लिए कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होगा विशेष जश्न | Kolkata's Eden Gardens Line Up Events For 250th Test | Patrika News

250वें टेस्ट मैच के लिए कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होगा विशेष जश्न

Published: Sep 26, 2016 03:04:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

कैब के संयुक्त सचिव अभिषेक डालमिया ने कहा कि यह भारतीय सरजमीं पर 250वां टेस्ट होगा जो ऐतिहासिक और विशेष होगा

Eden Gardens

Eden Gardens

कोलकाता। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 30 सितंबर से ईडन गार्डन्स पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेलेगी और घरेलू सरजमीं पर मेजबानों का यह 250वां टेस्ट होगा। इस मौके को विशेष बनाने के लिये बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) कई तरह के कार्यक्रम की मेजबानी करेगा। सबसे पहले लार्ड्स की तरह की घंटी इस ऐतिहासिक टेस्ट की शुरुआत करेगी। कैब की दोनों टीमों को सम्मानित करने की भी योजना है।

कैब के संयुक्त सचिव अभिषेक डालमिया ने कहा कि यह भारतीय सरजमीं पर 250वां टेस्ट होगा जो ऐतिहासिक और विशेष होगा। बंगाल के दो क्रिकेटरों विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मैच के दूसरे दिन अलग से सम्मानित किया जायेगा जो इस 250वें टेस्ट में खेलेंगे। उन्होंने कहा कि यह 250वें मैच के उपलक्ष्य में कराये जाने वाले सम्मान से अलग होगा।

दूसरी तरफ भारत ने कानपुर में खेले गए 500वें मैच को जीत लिया है। इस जीत के साथ भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुका है। इस जीत का फायदा भारत को आने वाले मैच में जरूर मिलेगा। इसी के साथ ही ईडन गार्डन्स पर होने वाले सम्मान समारोह का मजा दोगुना हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो