scriptIND Vs SA: मैच हार कर भी “वर्ल्ड रिकॉर्ड” बना गए धोनी | Lost the match but still Dhoni created world record | Patrika News
Uncategorized

IND Vs SA: मैच हार कर भी “वर्ल्ड रिकॉर्ड” बना गए धोनी

50 ट्वेंटी-ट्वेंटी मैचों में कप्तानी करने वाले पहले खिलाड़ी बने धोनी। 2007 में पाकिस्तान को हराकर भारत को दिलाया वर्ल्ड कप।

Oct 03, 2015 / 02:02 pm

पुनीत पाराशर

MS dhoni

MS dhoni

धर्मशाला। साउथ अफ्रीका के खिलाफ धर्मशाला में खेले गए पहले टी20 मैच में धोनी भले ही भारत को जीत नहीं दिला पाए, लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ गया। इस मैच के बाद धोनी 50 ट्वेंटी-ट्वेंटी मैचों में कप्तानी करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

भारत ने 2007 में धोनी की कप्तानी में ही अपना पहला ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप जीता था। जिसमें उसने पाकिस्तान को
शिकस्त देकर वर्ल्ड कप जीता था। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कैप्टन के तौर पर अब तक 26 मैच जीत चुके हैं और 23 में उन्हें हार मिली है। शेष एक मैच पाकिस्तान के टाइ हो गया था। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला था। शुक्रवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ धोनी टी20 मुकाबले में बतौर कप्तान धोनी एक वर्ष से भी ज्यादा वक्त बाद उतरे थे। बतौर कप्तान पिछली बार धोनी सितंबर 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे।

जिसके बाद से वह वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और टेस्ट मैंचों में खेलते रहे। धोनी सिर्फ भारत के एक ही ट्वेंटी-ट्वेंटी मैच में भारत के कप्तान नहीं रहे हैं और यह मुकाबला एक दिसबंर 2006 को वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी में जोहानेसबर्ग में खेला गया था। भारत ने वह मैच 6 विकेट से जीता था।

Home / Uncategorized / IND Vs SA: मैच हार कर भी “वर्ल्ड रिकॉर्ड” बना गए धोनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो