scriptटी20 में हारने के बाद वन-डे सीरीज के लिए धोनी ने मांगी खास पिच | MS Dhoni Seeks Special Pitch for ODI Series | Patrika News

टी20 में हारने के बाद वन-डे सीरीज के लिए धोनी ने मांगी खास पिच

Published: Oct 09, 2015 12:48:00 pm

धोनी ने कहा कि, “हम घरेलू सीरीज का पूरा फायदा उठाना चाहते हैं, मैं पिच पर बहुत अधिक घास नहीं चाहता, ओस के कारण स्पिनरों के लिये और मुश्किल होगी”

dhoni

dhoni

कोलकाता। भारत-साउथ अफ्रीका के साथ टी-20 सीरीज में तो कोई खास कमाल नहीं दिखा पाया लेकिन भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी वन डे सीरीज में कुछ कमाल कर दिखाने की उम्मीद कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने तैयारियां भी अभी से शुरू कर दी हैं। आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि वह पांच मैचों की वनडे सीरीज में ऐसी पिच नहीं चाहते जिस पर बहुत अधिक घास हो। उन्होंने कहा है कि, “हमें जैसी भी पिच मुहैया करायी जाती है हम उस पर खेलना पसंद करते हैं लेकिन इसके साथ ही हम घरेलू सीरीज का पूरा फायदा उठाना चाहते हैं, मैं पिच पर बहुत अधिक घास नहीं चाहता, ओस के कारण स्पिनरों के लिये और मुश्किल होगी।”

टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका द्वार बुरी तरह पछाड़े जाने के बाद अब धोनी को वन डे सीरीज में कुछ बेहतर खेल दिखा पाने की उम्मीद है। मीडिया से बातचीत में धोनी ने कहा कि, “वनडे सीरीज अच्छी होगी, लेकिन काफी कुछ मैच स्थलों और टॉस पर भी निर्भर करेगा। कानपुर उनमें से एक स्थल है, सितंबर के बाद खेलने पर ओस हमेशा एक मुख्य फैक्टर होती है”। उन्होंने कहा, “हमने आखिरी टी20 मैच में बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की योजना बनायी थी, यह दुखद है कि खेल नहीं हो पाया, यह ऐसा स्थल है जहां आप वास्तव में खेलना चाहते हो, मैं नहीं चाहता कि यहां आऊं और खेल नहीं पाऊं। यह निराशाजनक है कि आज बारिश ने अहम भूमिका निभायी, इतने लंबे दौरे पर खिलाड़ियों की सुरक्षा महत्वपूर्ण है, हमने वनडे से पहले काफी आत्मविश्वास हासिल किया है, हमें हालांकि सतर्क रहना होगा।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो