scriptटी20 क्रिकेट में बहुत दिमाग लगाता हूं, अब ऎसा नहीं करूंगा: धोनी | ms dhoni won't apply too much mind in t20 cricket now | Patrika News

टी20 क्रिकेट में बहुत दिमाग लगाता हूं, अब ऎसा नहीं करूंगा: धोनी

Published: Oct 06, 2015 03:25:00 pm

धोनी ने कहा कि क्रिकेट के इस प्रारूप में बहुत ज्यादा दिमाग लगाने की जरूरत नहीं है।

MS dhoni

MS dhoni

कटक । दक्षिण अफ्रीका के हाथों दूसरे ट्वंटी 20 मुकाबले में छह विकेट की करारी हार झेलने के साथ ही सीरीज भी गंवाने के बाद टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने निराशा जताते हुए हार का ठीकरा बल्लेबाजों पर फोड़ा। मैच के बाद कप्तान धोनी ने कहाकि मुझे नहीं लगता कि हमने अच्छा क्रिकेट खेला। बल्लेबाजों का रनआउट होना और किसी का क्रीज पर नहीं टिकना गलत रहा। हमने खुद में कोई सुधार नहीं किया। हमने खराब बल्लेबाजी की और यह देखने की जरूरत है कि क्या गलत हो रहा है।



गेंदबाजों के प्रदर्शन के बारे में पूछने पर धोनी ने कहाकि स्कोरबोर्ड पर रन नहीं थे इसलिए गेंदबाजों के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। हां एक बात जरूर है कि स्पिनरों ने शानदार गेंदबाजी की, वही हमारी ताकत है। आगामी मैचों में हम कुछ नए खिलाडियों को मौका देंगे। हमारे पास ट्वंटी20 विश्व कप से पहले कुछ समय है। इसके साथ ही धोनी ने कहा कि क्रिकेट के इस प्रारूप में बहुत ज्यादा दिमाग लगाने की जरूरत नहीं है।



उन्होंने कहाकि मुझे ऎसा लगता है कि मैं ट्वंटी 20 में बहुत दिमाग लगाता हूं। इस प्रारूप में केवल बड़े शॉट लगाने की ही जरूरत होती है चाहे परिस्थितियां जैसी भी हो। कई बार मैं बल्लेबाजी के लिए 16वें या 17वें ओवर में उतरता हूं तो कभी छठे ओवर में तब 5-6 विकेट गिर चुके हैं। तब मैं एक लक्ष्य को लेकर सोचता हूं कि इतना स्कोर बन जाए तो ठीक होगा। ऎसे में शुरू में थोड़ा धीरे खेलता हूं और अंत में तेजी से रन बनाने की कोशिश करता हूं।

अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी यहाँ क्लिक करें
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो