scriptनिशानेबाजी विश्व कप के फाइनल में पहुंचे नारंग | Narang reaches second shooting World Cup final in four days | Patrika News
अन्य खेल

निशानेबाजी विश्व कप के फाइनल में पहुंचे नारंग

लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाले गगन नारंग रविवार को निशानेबाजी विश्व कप में 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा के फाइनल में पहुंच गए हैं

Jun 27, 2016 / 11:06 am

भूप सिंह

Gagan Narang

Gagan Narang

बाकू। लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाले गगन नारंग रविवार को निशानेबाजी विश्व कप में 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा के फाइनल में पहुंच गए हैं। बीते चार दिनों में यह उनका दूसरा विश्व कप फाइनल हैं। नारंग ने 621.1 स्कोर किया। इस स्कोर के साथ ही उन्होंने आठ स्थानों में से सातवां स्थान हासिल किया। क्वालीफाइंग में सर्वोच्च स्कोर 624.7 रहा।

गगन ने मुकाबले की अच्छी शुरुआत की। वह तीन शॉट के पहले दौर में दूसरे स्थान पर रहे। आठवें शॉट तक वह चौथे स्थान पर आ गए थे। लेकिन 10वें शॉट पर वह सातवें स्थान पर आ गए।

इस मुकाबले में डेनमार्क के टोरबेन ग्रिममेल ने स्वर्ण पदक हासिल किया। जर्मनी के केननेथ पार ने रजत पदक हासिल किया। क्रोएशिया के पेटार गोरसा ने कांस्य पदक हासिल किया।

एक और भारतीय निशानेबाज संजीव राजपूत ने 50 मीटर स्पर्धा में 617.6 का स्कोर किया। पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में गुरप्रीत सिंह ने 560 का स्कोर किया।

भारतीय निशानेबाजों ने यहां छह फाइनलों में जगह बना ली है। पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में शनिवार को जीतू राय ने भारत को इकलौता पदक दिलाया। इस विश्व कप में दो दिन का खेल बाकी है।

Home / Sports / Other Sports / निशानेबाजी विश्व कप के फाइनल में पहुंचे नारंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो