scriptविराट कोहली को वनडे व टी-20 की कमान, युवराज की वापसी | odi and t20 squad announced for kohli received command | Patrika News

विराट कोहली को वनडे व टी-20 की कमान, युवराज की वापसी

Published: Jan 06, 2017 05:33:00 pm

Submitted by:

राहुल

विराट की कप्तानी में पहली बार धोनी एकदिवसीय मैच खेलेंगे। इसी के साथ एकदिवसीय और टी20 श्रृंखला के लिए सिक्सर किंग युवराज सिंह की वापसी हुई है। वहीं  3 टी20 मैचों के लिए माध्यम तेजगति के गेंदबाज आशीष नेहरा की भी वापसी हुई है..

odi and t20 squad announced for kohli received com

odi and t20 squad announced for kohli received command

इंग्लैंड के खिलाफ आगामी एकदिवसीय और ती20 श्रृंखला के लिए टीम का चयन कर लिया गया है. धोनी द्वारा कप्तानी छोड़ने के बाद उम्मीदों के मुताबिक विराट कोहली को एकदिवसीय और टी20 टीम की कमान सौंप दी गई है। महेंद्र सिंह धोनी को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में जगह दी गई है।

विराट की कप्तानी में पहली बार धोनी एकदिवसीय मैच खेलेंगे। इसी के साथ एकदिवसीय और टी20 श्रृंखला के लिए सिक्सर किंग युवराज सिंह की वापसी हुई है। वहीं 3 टी20 मैचों के लिए माध्यम तेजगति के गेंदबाज आशीष नेहरा की भी वापसी हुई है। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने टीम की घोषणा की।


कोहली की वनडे टीम-
विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी, लोकेश राहुल, शिखर धवन, केदार जाधव, युवराज सिंह, अजिंक्य रहाणे, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अमित मिश्रा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मनीष पांडे।

कोहली की टी20 टीम-
विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी, लोकेश राहलु, युवराज सिंह, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, आशिष नेहरा, जसप्रीत बुमराह,मनदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।


कोहली वनडे में कर चुके हैं कप्तानी-
विराट कोहली 17 वनडे मुकाबलों में भारत के लिए कप्तानी कर चुके हैं, लेकिन यह कप्तानी उन्होंने ऐसे समय की थी जब चयनकर्ताओं ने धोनी को विश्राम दिया था. अब विराट पहली बार ट्वंटी-20 टीम की कप्तानी भी संभालेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो