scriptधर्म का उपदेश दे रहे हैं पाक क्रिकेटर सईद अजमल | Pakistan cricketer Saeed Ajmal joins religious group | Patrika News

धर्म का उपदेश दे रहे हैं पाक क्रिकेटर सईद अजमल

Published: Oct 13, 2015 12:49:00 pm

पिछले दिनों अजमल हज यात्रा पर भी गए थे, वहां से लौटने के बाद से अजमल धार्मिक उपदेश दे रहे हैं। 

saeed ajmal

saeed ajmal

कराची। पाकिस्तान के ऑफ स्पिनर सईद अजमल अभी क्रिकेट के मैदान से बाहर हैं और लोगों को धर्म का उपदेश दे रहे हैं। वे पाकिस्तान के एक सुन्नी मुस्लिम क्षेत्रीय अभियान के सदस्य बन गए हैं। अजमल गेंदबाजी एक्शन में बदलाव के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी में जुटे हुए हैं लेकिन अभी तक सफलता हाथ नहीं लगी है।

पिछले दिनों अजमल हज यात्रा पर भी गए थे। वहां से लौटने के बाद से अजमल धार्मिक उपदेश दे रहे हैं। यह उपदेश सोशल मीडिया पर प्रसारित भी किए जा रहैं और वहां पर वायरल हो रहे हैं। इन वीडियो में अजमल सिर पर हरा कपड़ा बांधे हुए हैं और उपदेश दे रहे हैं। अजमल के करीबियों का कहना है कि वह अब दवात ए इस्लामी के सत्र में शामिल होता है।

दवात ए इस्लामी सुन्नी मुस्लिम बरेलवी वर्ग का धार्मिक संगठन है और इसका मुख्यालय कराची में है। गौरतलब है कि अजमल पर संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के चलते प्रतिबंध लगा दिया गया था। इसके बाद वे लंबे समय तक क्रिकेट फील्ड से बाहर रहे। हालांकि वे अब एक्शन में सुधार कर चुके हैं लेकिन इसके बाद उन्होंने अभी तक काउंटी क्रिकेट की खेला है।

प्रतिबंध लगने से पहले अजमल दुनिया के नंबर एक गेंदबाज थे। उनके जाने के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रदर्शन पर भी असर पड़ा है।

अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भीयहाँ क्लिक करें

ट्रेंडिंग वीडियो