scriptIPL से बाहर होना चाहती है पेप्सी, कहा “बदनामी ” का खेल | Pepsi wants to out of IPL due to disrepute | Patrika News

IPL से बाहर होना चाहती है पेप्सी, कहा “बदनामी ” का खेल

Published: Oct 09, 2015 08:09:00 am

पेप्सिको ने भारतीय क्रिकेट कंटोल बोर्ड(BCCI) को नोटिस भेजकर IPL की स्पॉन्सरशिप से हटने की मंशा जताई है।

IPL

IPL

मुम्बई। पेय पदार्थो की नामी-गिरामी कम्पनी पेप्सिको ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) को नोटिस भेजकर आईपीएल की स्पॉन्सरशिप से हटने की मंशा जताई है। इसकी वजह स्पॉट फिक्सिंग बताई गई है। सूत्रों के अनुसार कम्पनी ने अपने नोटिस में कहा है कि यह निर्णय खेल की हो रही “बदनामी” के चलते लिया गया है। बीसीसीआई पेप्सिको के नोटिस मामले को बोर्ड की मुम्बई में 18 अक्टूबर को होने वाली बैठक में उठाएगा।



एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार आईपीएल और बीसीसीआई ने पुष्टि की है कि पेप्सिको ने आईपीएल से अपने सम्बंध तोड़ने का निर्णय लिया है। पेप्सिको ने पहले ही इस बात के संकेत दिए थे कि वह इस दिशा में आगे बढ़ रही है। आईपीएल के एक सूत्र के अनुसार पेप्सी पिछले सत्र में ही अपने हाथ खींचना चाहती थी विशेषकर स्पॉट फिक्सिंग का मामला सामने आने के बाद। उस समय बीसीसीआई ने उसे एक साल के लिए और मना लिया था।



इस बार सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी अलग होने पर अड़ी हुई है। जस्टिस लोढ़ा कमिटी के राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स पर दो साल के लिए बैन लगाने के बाद पेप्सी ने आईपीएल से अलग होने पर लगभग मुहर लगा दी। सूत्रों के अनुसार पेप्सिको ने आईपीएल के मुख्य ऑपरेटिंग अधिकारी सुन्दर रमन को अपने इरादे के बारे में बताया था। रमन ने पेप्सी के इस कदम के बारे में बीसीसीआई के नए अध्यक्ष शशांक मनोहर को बताया था।

अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भीयहाँ क्लिक करें
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो