scriptTeam India: कुंबले से सवा करोड़ ज्यादा मिलेंगे शास्त्री को, पूरा पैकेज 7.5 करोड़ सालाना रुपये | Patrika News

Team India: कुंबले से सवा करोड़ ज्यादा मिलेंगे शास्त्री को, पूरा पैकेज 7.5 करोड़ सालाना रुपये

Published: Jul 19, 2017 09:55:00 am

Submitted by:

ललित fulara

नए कोच रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) आठ करोड़ रुपये तक वेतन दे सकता है। शास्त्री को इसके अलावा कई दूसरे लाभ भी मिलेंगे। 

Ravi Shastri

Ravi Shastri

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीन के नए कोच रवि शास्त्री का सालाना वेतन पूर्व कोच अनिल कुंबले से सवा करोड़ रुपए ज्यादा है। टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले का वेतन 6.5 करोड़ रुपये सालाना था। जबकि नए कोच रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) आठ करोड़ रुपए तक वेतन दे सकता है। शास्त्री को इसके अलावा कई दूसरे लाभ भी मिलेंगे। 
टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री के अलावा टीम के सहायक कोच संजय बांगड़, भारत अरुण और आर श्रीधर को 2.3 करोड़ रुपए वेतन के रुपर में दिया जा सकता है। शास्त्री के और अन्य कोच के वेतन को लेकर बीसीसीआई के शीर्ष पदों पर बैठे पदाधिकारियों की एकराय थी। 

4 सदस्यों ने बोर्ड का फैसला
गौरतलब है कि लोढ़ा समीति की सिफारिशों को लागू करने के लिए बनाए गए सीओए ने शनिवार को ही एक बोर्ड का गठन किया था, जो नए कोच के वेतन और भत्तों पर निर्णय लेगी। प्रशासक समिति द्वारा बनाए गए इस बोर्ड में चार सदस्य नियुक्त किए गए हैं। इसमें बीसीसीआई अध्यक्ष सीके खन्ना और सीईओ राहुल जौहरी के अलावा कार्यकारी सचिव अमिताभ और सीओए सदस्य डियाना एडुटी भी शामिल हैं।

द्रविड़ और जहीर पर यू टर्न
भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कोच चुनने वाली समीति ने पहले गेंदबाजी के लिए जहीर खान और बल्लेबाजी के लिए राहुल द्रविड़ को सलाहाकार नियुक्त किया था। लेकिन मंगलवार को बीसीसीआई ने भरत अरुण को टीम का गेंदबाद और आर श्रीधर को क्षेत्ररण कोच बनाया है। तो वहीं संजय बांगड़ को सहायक कोच नियुक्त किया था

कुंबले-विराट में हुआ था विवाद
बता दें कि 11 जुलाई को रवि शास्त्री को टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्त किया गया था। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से मदभेद के बाद अनिल कुंबले ने कोच पद छोड़ दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो