scriptकॉन्स्टेबल की परीक्षा भी पास नहीं कर पाए थे उमेश यादव, RBI ने बुलाकर बनाया मैनेजर | Patrika News

कॉन्स्टेबल की परीक्षा भी पास नहीं कर पाए थे उमेश यादव, RBI ने बुलाकर बनाया मैनेजर

Published: Jul 19, 2017 10:34:00 am

Submitted by:

ghanendra singh

टीम इंडिया तेज गेंदबाज उमेश यादव  रिजर्व बैंक के नागपुर ऑफिस में असिस्टेंट मैनेजर का पद संभालेंगे। 

umesh yadav

umesh yadav

नागपुर. क्रिकेटर उमेश यादव के पिता चाहते थे कि वे सरकारी नौकरी करें। पिता ने कहा था कि क्रिकेटर अभी अच्छे हालात में हैं, लेकिन भविष्य सुरक्षित करने के लिए सरकारी नौकरी जरूरी है। इसके लिए उमेश ने एक बार पुलिस कॉन्स्टेबल के लिए आवेदन दिया था, लेकिन वह पास नहीं हुए थे। टीम इंडिया का यह तेज गेंदबाज अब रिजर्व बैंक का अफसर बन चुका है।

नागपुर में पोस्टिंग
सोमवार, 17 जुलाई को उन्होंने रिजर्व बैंक में असिस्टेंट मैनेजर पद के लिए सारी औपचारिक्ताएं पूरी कर लीं। टीम इंडिया यह तेज गेंदबाज रिजर्व बैंक के नागपुर ऑफिस में असिस्टेंट मैनेजर का पद संभालेंगे। 


2017 के पहले चल रही थी बात
उमेश की इस नौकरी के लिए बातचीत चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के पहले से चल रही थी। स्पोट्र्स कोटे के तहत मई 2017 में ही उनकी नौकरी पक्की हो गई थी, लेकिन इंग्लैंड दौरे के चलते वह औपचारिकताएं पूरी नहीं हो पाई थीं। इससे पहले एयर इंडिया में उन्होंने प्रयास किया था। एयर इंडिया ने अनुबंध किया लेकिन अच्छा खेलने के बाद भी उन्हें नौकरी नहीं दी थी। 

…उधर घर में चोरी
क्रिकेटर उमेश यादव के नागपुर वाले घर में सोमवार को चोरी हो गई। उनके घर पर 45,000 रुपए की नकदी और दो मोबाइल फोन बदमाश ले उड़े। जिस समय चोरी हुई परिवार का कोई सदस्य घर पर नहीं था। जो फोन चोरी हुए, वो उमेश यादव की मां के थे। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो