script‘बलोन डी ओर’ के लिए रोनाल्डो, मेसी, नेमार दौड़ में टक्कर | Ronaldo, Messi and Neymar short listed for Ballon d'Or | Patrika News

‘बलोन डी ओर’ के लिए रोनाल्डो, मेसी, नेमार दौड़ में टक्कर

Published: Dec 01, 2015 12:42:00 pm

 ब्राजील के खिलाड़ी नेमार का नाम फीफा के ‘प्लेयर ऑफ द अवार्ड’ के लिए भी पहली बार नामित किया गया।

ballon d or

ballon d or

ज्यूरिख। बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी और नेमार को सोमवार को फीफा के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार ‘बलोन डी ओर’ की सूची में शामिल किया गया। इस सूची में रियल मेड्रिड के स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नाम भी शामिल है। ‘बलोन डी ओर’ फीफा की ओर से पुरुष खिलाडिय़ों को दिया जाने वाला वार्षिक फुटबॉल संघ पुरस्कार है। इसी के साथ ब्राजील के खिलाड़ी नेमार का नाम फीफा के ‘प्लेयर ऑफ द अवार्ड’ के लिए भी पहली बार नामित किया गया।

फीफा के ‘प्लेयर ऑफ द अवार्ड’ के लिए महिला वर्ग में अमेरिका की कार्ली ल्योड, जापान की अया मियामा और जर्मनी की सीलिया सासिक भी दौड़ में शामिल हैं। इसी के साथ फीफा ‘कोच ऑफ द ईयर’ में महिला और पुरुष वर्ग में भी कई नाम शामिल हैं। ज्यूरिख में 11 जनवरी, 2016 को आयोजित होने वाले फीफा बालोन डी ओर पुरस्कार समारोह में यह सभी पुरस्कार वितरित किए जाएंगे।

पिछले साल यह खिताब रोनाल्डो ने मैसी को पछाड़कर जीता था। उम्मीद की जा रही है कि इस बार भी दोनों सितारा खिलाडिय़ों के बीच ही असली मुकाबला होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो