scriptजब हरमनप्रीत की नौकरी के लिए सचिन ने रेलमंत्री को लिखा खत | Patrika News

जब हरमनप्रीत की नौकरी के लिए सचिन ने रेलमंत्री को लिखा खत

Published: Jul 22, 2017 12:13:00 pm

Submitted by:

ललित fulara

देश दुनिया ने बेशक हरमन को इस मुकाम के बाद जाना हो, लेकिन क्रिकेट एक्सपर्ट्स उनकी प्रतिभा ने पहले ही भांप लिया था। 

Sachin Tendulkar-Harman Kaur

Sachin Tendulkar-Harman Kaur

नई दिल्ली। महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में धुंआधार बल्लेबाजी कर भारत की हरमनप्रीत कौर रातों रात स्टार बन गईं। उनके नाम कई ऐसे रिकॉर्ड दर्ज हो गए जो आजतक किसी भारतीय क्रिकेटर ने नहीं बनाए। सोशल मीडिया पर हरमन दो दिनों तक टॉप ट्रेंड में शामिल रहीं। देश दुनिया ने बेशक हरमन को इस मुकाम के बाद जाना हो, लेकिन क्रिकेट एक्सपर्ट्स उनकी प्रतिभा ने पहले ही भांप लिया था। तभी तो खुद सचिन तेंदुलकर ने रेलवे को खत लिखकर हरमन की नौकरी लगावई थी।
डियाना इडुलिज ने पहचानी हरमन की प्रतिभा
भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान डियाना इडुलिज ने सबसे पहले हरमन के खेल और उनके टैलेंट पर गौर किया था। वो चाहती थीं कि हरमन मुंबई क्रिकेट टीम की ओर से खेंले। इसी दौरान हरमन को खेल कोटे से उत्तरी रेलवे में जॉब का ऑफर मिला। हरमन के लिए ये खुशी का मौका था, लेकिन इडुलिज उन्हें मुंबई में रोकना चाहती थी।


इडुलिज ने हरमन को बड़ी पोस्ट का ऑफर दिया
 इडुलिज ने हरमन से इससे भी बड़ी पोस्ट ऑफर करते हुए कहा कि तुम मुंबई से खेलो मैं तुम्हें चीफ ऑफिस सुपरिटेंडेंट पोस्ट दिलाऊंगी। इसे लेकर मैंने दिल्ली खत भेजा लेकिन उसे नकार दिया गया।

सचिन ने खुद लिखा रेलमंत्री को खत
इसी दौरान डियाना इडुलिज की मुलाकात सचिन तेंदुलकर से हुई। उन्होंने सचिन से हरमनकौर के बारे में बताया और मुंबई से खेलने के लिए बात करने को कहा। हरमन से सचिन काफी प्रभावित हुए और हरमन की नौकरी के लिए रेलमंत्री को खत लिखा। 

सचिन के कहने पर वेस्टर्न रेलवे में मिली नौकरी
इडुलिज ने उच्च अधिकारियों से भी बात की और हरमन के लिए तैयार किया। इसी बीच रेलमंत्रालय ने सचिन तेंदुलकर के खत का सकारात्मक जवाब देते हुए हरमनप्रीत को वेस्टर्न रेलवे में नौकरी दे दी।

हर तरह हरमन ही हरमन
गुरुवार को महिला विश्व कप के सेमीफाइनल हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 171 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। खराब शुरुआत से टीम को निकालते हुए हरमन ने 115 गेंदों में 20 चौके और सात छक्कों की मदद से 171 रन बनाकर सबको हैरान कर दिया। हरमनप्रीत द्वारा बनाए गया स्कोर महिला विश्व कप के नॉकआउट मैचों में सर्वाधिक स्कोर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो