script

बिलिंग के तूफान से पहले टी20 में इंग्लैंड ने पाक को 14 रन से पीटा

Published: Nov 27, 2015 01:05:00 pm

मैन ऑफ द मैच चुने गए बिलिंग ने अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए, पाक की ओर से इस मैच में रफातुल्लाह मोहम्मद ने पदार्पण किया

sam billings

sam billings

दुबई। विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग(53) की तूफानी पारी की बदौलत इंग्लैंड ने पहले टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान को 14 रनों से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 160 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 20 ओवरों में 146 रनों पर ही निपट गई। 

इंग्लैंड की टीम 19 रन पर ही तीन विकेट गंवाकर संकट में आ गई थी। जेसन रॉय (9), एलेक्स हेल्स (8) और मोईन अली (0) चौथे ओवर तक पवैलियन लौट चुके थे। लेकिन इसके बाद कॅरियर का पर्दापण कर रहे जेम्स विन्स (41) और इयोन मोर्गन (नाबाद 45) ने चौथे विकेट के लिये 76 रनों की साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाला। इसके बाद क्रीज पर आए सैम बिलिंग ने 25 गेंदों पर 53 रनों की तूफानी पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। मैन ऑफ द मैच चुने गए बिलिंग ने अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाज नियमित अंतराल पर आउट होते रहे। टीम की तरफ से सोहैल तनवीर (नाबाद 25), सोहैब मकसूद (24) ने उपयोगी पारियां खेली। पाकिस्तान की पूरी टीम लक्ष्य से 14 रनों पहले ही ढेर हो गई। इंग्लैंड की तरफ से लियाम प्लंकेट और रिशी टोपले ने तीन तीन विकेट लिए। पाकिस्तान की ओर से इस मैच में रफातुल्लाह मोहम्मद ने पदार्पण किया। वे टी20 में पदार्पण करने वाले सबसे उम्रदराज क्रिकेटर हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो