scriptIPL-9: बंगलौर के मैदान पर विराट-डिविलियर्स ने बनाया ये रिकॉर्ड | Second big partnership between kohli and devilliers at Chinnaswamy Stadium Banglore | Patrika News
Uncategorized

IPL-9: बंगलौर के मैदान पर विराट-डिविलियर्स ने बनाया ये रिकॉर्ड

चिन्नास्वामी स्टेडियम पर सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड क्रिस गेल और तिलकरत्ने दिलशान के नाम है

Apr 13, 2016 / 12:40 am

कमल राजपूत

virat kohli and ab de villiers

virat kohli and ab de villiers

बैंगलौर। आईपीएल-9 के अपने पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 45 रनों से हराते हुए टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया है। इस मैच के हीरो कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स रहे। दोनों ने इस मैच में एक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। विराट और डिविलियर्स ने बंगलोर के मैदान पर टीम की तरफ से दूसरी सर्वश्रेष्‍ठ साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दोनों सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए पहले मुकाबले में दूसरे विकेट के लिए 157 रनों की साझेदारी की।

चिन्नास्वामी स्टेडियम पर सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड क्रिस गेल और तिलकरत्ने दिलशान के नाम है। दोनों ने 23 अप्रैल 2013 को पुणे वॉरियर्स के खिलाफ पहले विकेट के लिए 167 रन की साझेदारी की थी। गेल ने तब नाबाद 175 रन की पारी खेली थी जबकि दिलशान ने सिर्फ 33 रन बनाए थे।

इस सूची में तीसरी जोड़ी विराट कोहली और क्रिस गेल की है, जिन्‍होंने चैंपियंस लीग में 7 अक्‍टूबर 2011 को न्‍यू साउथ वेल्‍स के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 141 रन साझेदारी की थी। चौथे क्रम पर भी विराट और गेल की जोड़ी काबिज है। दोनों ने पंजाब के खिलाफ 14 मई 2013 को दूसरे विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी की थी। इसके बाद युवराज सिंह और एबी डी’विलियर्स का नंबर आता है, जिन्‍होंने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ 11 मई 2014 को चौथे विकेट के लिए 132 रन की साझेदारी की।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए इस मुकाबले में डिविलियर्स ने जहां 42 गेंदों में सात चौके व 6 छक्‍कों की मदद से 82 रन बनाए, वहीं कोहली ने 51 गेंदों में सात चौके और तीन छक्‍कों की मदद से 75 रन की पारी खेली। दोनों ने स्‍कोरबोर्ड को 6 रन से आगे बढ़ाते हुए 163 रन तक ले गए।

Home / Uncategorized / IPL-9: बंगलौर के मैदान पर विराट-डिविलियर्स ने बनाया ये रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो