scriptअवैध गेंदबाजी एक्शन के चलते मुश्किल में नारायण, ICC ने किया बैन | Sunil Narine Gets International Cricket Council Ban for Illegal Action | Patrika News
Uncategorized

अवैध गेंदबाजी एक्शन के चलते मुश्किल में नारायण, ICC ने किया बैन

वेस्टइंडीज के ऑफ स्पिन गेंदबाज सुनील नारायण पर अवैध गेंदबाजी एक्शन के कारण तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया गया है

Nov 29, 2015 / 08:04 pm

भूप सिंह

Sunil Narine

Sunil Narine

दुबईं। वेस्टइंडीज के ऑफ स्पिन गेंदबाज सुनील नारायण पर अवैध गेंदबाजी एक्शन के कारण तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया गया है। आईसीसी ने रविवार को कहा कि एक स्वतंत्र जांच में पता चला कि नारायण का एक्शन तय मानकों के अनुरूप नहीं है और इसी कारण उन पर गेंदबाजी करने से रोक लगाई जा रही है।

स्वतंत्र जांच में पता चला है कि नारायण ने सभी प्रकार की गेंदों के दौरान 15 डिग्री के तय मानक का उल्लंघन किया है। ये टेस्ट 17 नवम्बर को आईसीसी द्वारा मान्यता प्राप्त लॉफबॉरो विश्वविद्यालय की लैब में किए गए थे। नवम्बर में श्रीलंका के साथ पालेकेले में हुए तीसरे टेस्ट के दौरान नारायण के एक्शन को संदिग्ध करार दिया गया था।

नारायण लगभग एक साल के अंतराल के बाद श्रीलंका में खेल रहे थे। अभी वह आईसीसी की एकदिवसीय और टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं। आईसीसी नियमों के अनुसार नारायण के अंतरराष्ट्रीय निलंबन को सभी राष्ट्रीय क्रिकेट महासंघ उनके अधीन होने वाली घरेलू प्रतियोगिताओं में भी लागू करेंगे।

नारायण हालांकि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की सहमति से उसके अंतर्गत होने वाले घरेलू प्रतियोगिताओं में खेल सकते हैं। इससे पहले भी आईपीएल सीजन-7 और चैम्पियन लीग-20 में नारायण को अवैध गेंदबाजी एक्शन के मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।


Home / Uncategorized / अवैध गेंदबाजी एक्शन के चलते मुश्किल में नारायण, ICC ने किया बैन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो