scriptवनडे में भारत की साख और रैंकिंग में दूसरा स्थान दांव पर | Team India's number two spot in ODI rankings under threat | Patrika News

वनडे में भारत की साख और रैंकिंग में दूसरा स्थान दांव पर

Published: Oct 10, 2015 03:34:00 pm

ICC ODI रैंकिंग में भारत 115 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे जबकि दक्षिण अफ्रीका उससे मात्र पांच अंक पीछे 110 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

india-south africa

india-south africa

कानपुर। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को पांच मैचों की सीरीज में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली भारतीय टीम की साख के साथ उसका आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरा स्थान भी दांव पर होगा। टी20 सीरीज हारने के बाद भारत कानपुर से वनडे सीरीज की शुरूआत करेगा जहां उसके सामने अपने से एक स्थान पीछे तीसरी रैंक दक्षिण अफ्रीका की टीम होगी।



आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारत 115 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे जबकि दक्षिण अफ्रीका उससे मात्र पांच अंक पीछे 110 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया सर्वाधिक 127 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने शनिवार को बताया कि भारत को पांच मैचों की इस सीरीज में कम से कम दो मैच जीतने होंगे ताकि वह अपने दूसरे स्थान से नीचे न खिसके। यदि एबी डीविलियर्स की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीका सीरीज 4-1 के अंतर से जीत जाती है तो वह तीन अंकों का फायदा लेकर 113 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी जबकि भारत 112 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर खिसक जाएगा।



अगर दक्षिण अफ्रीका 3-2 से सीरिज अपने नाम करता है तो भारत नंबर दो पर ही रहेगा हालांकि दोनों के बीच दायरा घटकर दो अंकों का ही रह जाएगा। वहीं भारत अगर दक्षिण अफ्रीका का सफाया कर देता है तो उसके 119 अंक हो जाएंगे लेकिन वह रहेगा दूसरे पायदान पर ही। ऎसा होने पर दक्षिण अफ्रीका चौथे नंबर पर गिर जाएगा।


अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी यहाँ क्लिक करें
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो